Jobs Haryana

UPI Transaction Limit Fixed : GPay, PhonePe, Paytm ने UPI ट्रांजैक्शन को लेकर तय की नई लिमिट, यूजर्स चेक करें नई लिमिट

आज के समय में लोगों ने कैश रखना तो जैसे बंद ही कर दिया है। आज के समय में सभी ऑनलाइन पेमेंट पर ही जोर देते हैं।
 | 
UPI, UPI daily limit, UPI transaction limit, PhonePe UPI daily limit, UPI money transfer limit, GPay UPI limit, Paytm transfer limit, UPI transaction limit per day

UPI Transaction Limit: आज के समय में लोगों ने कैश रखना तो जैसे बंद ही कर दिया है। आज के समय में सभी ऑनलाइन पेमेंट पर ही जोर देते हैं। कोई UPI का इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन अगर आप भी UPI (UPI डेली लिमिट) के जरिए पेमेंट करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। Google Pay (GPay), Phone Pay (PhonePe), Amazon Pay (Amazon Pay) और Paytm (Paytm) जैसी तमाम कंपनियों ने हर दिन ट्रांजैक्शन करने की लिमिट तय कर दी है, जिससे देश के करोड़ों यूपीआई यूजर्स प्रभावित होंगे। 

जांचें कि हर दिन कितना लेनदेन किया जा सकता है?
भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम के दिशा-निर्देशों के अनुसार, अब आप यूपीआई के माध्यम से प्रति दिन केवल 1 लाख रुपये तक का ही लेन-देन कर सकते हैं। वहीं, कुछ छोटे बैंकों ने यह सीमा 25,000 तक तय की है। आइए अब चेक करते हैं कि किस ऐप के जरिए आप हर दिन कितना ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

अमेज़न पे की लिमिट क्या है?
Amazon Pay ने UPI के जरिए भुगतान की अधिकतम सीमा 1,00,000 रुपये तय की है। Amazon Pay UPI पर रजिस्टर करने के बाद यूजर पहले 24 घंटे में सिर्फ 5000 रुपये तक का ही ट्रांजैक्शन कर सकता है। वहीं, बैंक के आधार पर हर दिन ट्रांजैक्शन की संख्या 20 तय की गई है।

पेटीएम ने भी लिमिट तय की

पेटीएम यूपीआई ने यूजर्स के लिए 1 लाख रुपये तक की लिमिट तय की है। इसके साथ ही पेटीएम ने प्रति घंटे की लिमिट भी ट्रांसफर कर दी है। पेटीएम ने बताया है कि अब आप हर घंटे सिर्फ 20,000 रुपये का ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। इसके अलावा एक घंटे में 5 ट्रांजैक्शन और एक दिन में सिर्फ 20 ट्रांजैक्शन ही किए जा सकते हैं।

फोनपे की लिमिट क्या है?
PhonePe ने 1,00,000 रुपये की दैनिक UPI लेनदेन सीमा निर्धारित की है। इसके अलावा, एक व्यक्ति बैंक के दिशानिर्देशों के आधार पर PhonePe UPI के माध्यम से प्रति दिन अधिकतम 10 या 20 लेनदेन कर सकता है।

Google Pay से सिर्फ 10 ट्रांजैक्शन किए जा सकते हैं
Google Pay या GPay ने सभी UPI ऐप्स और बैंक खातों में कुल 10 लेन-देन की सीमा तय की है। यूजर्स एक दिन में सिर्फ 10 ट्रांजैक्शन ही कर पाएंगे। इससे आप प्रतिदिन एक लाख रुपये तक का लेनदेन कर सकेंगे।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like