home page

Twitter का अपडेट फीचर, अब वीडियो और फोटो एक ही ट्वीट में ऐड कर सकेंगे

 | 
twitter

Twitter Upcoming Feature: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter काफी दिनों से खबरों में बना हुआ है. हाल ही में टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने Twitter को खरीद लिया है. (Twitter New Boss Elon Musk) इसके बाद से ही चर्चा है कि जल्द ही यूजर्स को कई नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कंपनी इस प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए, कथित तौर पर नई सुविधाओं पर काम कर रही है, जिसमें मिश्रित-मीडिया ट्वीट और बहुत कुछ शामिल हैं.

9टु5गूगल के अनुसार, इस सप्ताह, एंड्राइड के लिए ट्विटर ने एक ही ट्वीट में चित्र और वीडियो दोनों को जोड़ने की सुविधा देने का खुलासा किया है. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ट्विटर आखिरकार एक ही ट्वीट में एक तस्वीर और एक वीडियो दोनों को ट्वीट करना संभव बना रहा है.

आज की स्थिति में, मीडिया के ट्वीट में अधिकतम चार फोटो या एक वीडियो की गैलरी शामिल हो सकती है, जिसमें दोनों का कोई मिश्रण नहीं है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मीडिया को मिलाने की इस नई क्षमता के बावजूद, ट्वीट में अभी भी मीडिया के केवल चार टुकड़े हो सकते हैं. 

हालांकि यह सुविधा कैसे काम करेगी, इस बारे में सटीक विवरण अभी भी स्पष्ट नहीं है. डेवलपर डायलन रसेल को एक बटन मिला है जो यूजर्स को एक ट्वीट को एक अवॉर्ड देने की अनुमति देगा और इस बात का सबूत देगा कि एक ट्वीट यह दिखाएगा कि इसे कितने रिवॉर्ड्स दिए गए हैं.

यह रेडिट अवॉर्ड्स के समान प्रतीत होता है और यह पूरी तरह से संभव लगता है कि यह ट्विटर ब्लू या सोशल नेटवर्क के लिए मुद्रीकरण का एक अन्य रूप हो सकता है. इस बीच, हालिया रिपोटरें में कहा गया है कि ट्विटर एडिट बटन पर काम कर रहा है, जैसा कि इसके यूजर्स के साथ-साथ एलन मस्क ने भी अनुरोध किया है, लेकिन माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर आपके पहले के ट्वीट्स का डिजिटल ट्रेस रखने वाला है. ऐप रिसर्चर और रिवर्स इंजीनियर जेन मनचुन वोंग ने एक ट्वीट में कहा था कि एडिट बटन में ‘अपरिवर्तनीय’ गुणवत्ता हो सकती है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like