Jobs Haryana

हरियाणा के इस गांव के हर घर में लहरा रहा तिरंगा झंडा, पूरे देश में मिला पहला स्थान

हरियाणा के नाथूसरी चौपटा गांव ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित हर घर तिरंगा अभियान में पूरे देश में पहला स्थान अर्जित किया है. 

 | 
हरियाणा के इस गांव के हर घर में लहरा रहा तिरंगा झंडा, पूरे देश में मिला पहला स्थान

नई दिल्ली: देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है. यह अभियान पूरे देश में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक जारी रहेगा, लेकिन सिरसा जिले ने इस अभियान को पहले से ही शुरू कर दिया है. आजादी दिवस के महीने की शुरुआत होने पर ही सिरसा के नाथूसरी चौपटा गांव ने हर घर तिरंगा अभियान में देश में पहला स्थान प्राप्त किया है. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम मनोहर लाल का आभार भी व्यक्त किया है.   

गांव के हर घर में फहराया गया तिरंगा 
कुछ दिनों पहले तक केवल सरकारी इमारतों , सरकारी कार्यालयों पर ही झंडा फहराने की इजाजत होती थी, लेकिन अब आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है. इसके तहत हर व्यक्ति अपने घर और दुकान पर 24 घंटे तिरंगा फहरा सकता है. नाथूसरी चौपटा गांव के लोगों में इस अभियान को लेकर काफी उत्साह देखा गया. तेज बारिश के बीच गांव के लोगों ने अपने हौसलों से इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दिया और देश में पहला स्थान हासिल किया.   

गांव के लोगों के लिए गौरव का विषय 
आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर उपलक्ष्य में शुरू हुए इस अभियान में देशभर में पहला स्थान अर्जित करने के बाद इस गांव का हर व्यक्ति खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है. इस गांव में कोई भी ऐसा मकान या दुकान नहीं है, जहां पर तिरंगा नहीं लहराया गया हो.  

सभी की मदद से हुआ संभव 
हर घर तिरंगा अभियान में देश में पहला स्थान प्राप्त करने का गौरव इस गांव के सभी लोगों की मदद का परिणाम है. इन लोगों ने न सिर्फ अपने गांव में इस अभियान की शुरुआत कर पहला स्थान अर्जित किया साथ ही अपने आस-पास के लोगों को भी इस अभियान के लिए प्रेरित कर रहे हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like