Jobs Haryana

Toyota Innova HyCross Features: Toyota कल करेगी धमाका, लॉन्च होगी Innova Hycross, इंजन दमदार और फीचर्स की भरमार

Toyota Innova HyCross Features: यह कंपनी की पहली इनोवा होगी, जो पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स के साथ आएगी. इनोवा क्रिस्टा के मुकाबले इस गाड़ी के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर और इंजन तक को बदल दिया गया है. 
 | 
Toyota कल करेगी धमाका, लॉन्च होगी Innova Hycross, इंजन दमदार और फीचर्स की भरमार

Toyota Innova Hycross Launch in India: टोयोटा 23 नवंबर को भारत में अपनी Innova Hycross एमपीवी लॉन्च करने जा रही है. इस गाड़ी का इंतजार काफी दिनों से किया जा रहा है. इस एमपीवी की बुकिंग जनवरी 2023 में शुरू होगी. हाल ही में टोयोटा ने इसे इंडोनेशिया में पेश किया था. इसके चलते गाड़ी के अधिकतर फीचर्स का पहले ही खुलासा हो गया है. यह कंपनी की पहली इनोवा होगी, जो पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स के साथ आएगी. इनोवा क्रिस्टा के मुकाबले इस गाड़ी के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर और इंजन तक को बदल दिया गया है. आइए जानते हैं Toyota Innova Hycross से जुड़ी सभी डिटेल्स:

1. पहली बार इनोवा को मोनोकॉक आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है. यह बिल्कुल नए TNGA-C प्लेटफॉर्म पर भी आधारित होगी और यह मौजूदा Innova Crysta से लंबी होगी.

2. इसमें पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन ऑप्शन मिलने वाले हैं. इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, जो हाइब्रिड ऑप्शन के साथ भी आएगा. यानी गाड़ी को ईवी-ओनली मोड में भी चलाया जा सकेगा. इसे ई-सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के चलते इस एमपीवी का माइलेज 20-23 किमी/लीटर के बीच रहने की उम्मीद है. 

3. इनोवा हाइक्रॉस ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स वाली भारत में कंपनी की पहली गाड़ी होगी. इसमें लेन-कीप असिस्टेंस, अडेप्टिनव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग शामिल हैं.

4. कंपनी ने इंटीरियर को भी पूरी तरह से नया रूप दे दिया है. इसके डैशबोर्ड में फ्लोटिंग 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच ड्राइवर डिस्प्ले द्या जाएगा. भारत में नई इनोवा हाइक्रॉस की कीमत 21-28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की उम्मीद है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like