Jobs Haryana

Toll Plaza : हरियाणा के इस शहर में बनेगा नया टोल प्लाजा, जानिए कैसे रिंग रोड पर होगी टोल वसूली, समझे पूरा रोडमेप

हरियाणा के अम्बाला में रिंग रोड बनने के साथ साथ इस पर टोल स्थापित करने का प्रस्ताव भी आ चुका है।
 | 
हरियाणा के इस शहर में बनेगा नया टोल प्लाजा, जानिए कैसे रिंग रोड पर होगी टोल वसूली, समझे पूरा रोडमेप

Toll Plaza : हरियाणा के अम्बाला में रिंग रोड बनने के साथ साथ इस पर टोल स्थापित करने का प्रस्ताव भी आ चुका है। 40 किलोमीटर लम्बे बनने वाले रिंग रोड से यातायात का भार तो कम होगा ही इसके साथ इस पर टोल लगने से रिंग रोड की लागत को निकाला जा सकेगा। 

बता दें कि यह टोल दुखेड़ी से मोहड़ा के बीच में प्रस्तावित किया गया है। अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कुल तीन टोल जिले में हो जाएंगे। तीनों टोल अलग-अलग राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित हैं।

खास बात यह है कि इस टोल प्लाजा को बनाने का कार्य एनएचएआई के नए नियमों को ध्यान में रखकर किया जाएगा ताकि रिंग रोड से गुजरने वाले वाहन चालकों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

इसके साथ ही अन्य टोल की यदि बात की जाये तो अंबाला से लुधियाना की तरफ जाते समय में शंभू टोल प्लाजा, अंबाला से कैथल जाते समय सैनी माजरा गांव के पास और तीसरा टोल प्लाजा अंबाला रिंग रोड पर प्रस्तावित किया गया है।

बता दें कि 40 किलोमीटर के रिंग रोड का निर्माण किया जाना है। जिसे दो फेज में बनाया जाएगा। पहला फेज 18 किलोमीटर का 360 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा। शेष 22 किलोमीटर के दूसरे फेज को बनने में 590 करोड़ रुपये की लागत आएगी। 

अम्बाला में रिंग रोड बनाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि अंबाला के बाहर से कोई रोड नहीं जा रहा है। जैसे आप अगर यमुनानगर से आ रहे हैं और लुधियाना जाना है या  पंजाब में अन्य किसी जगह जाना है तो आपको इस समय अंबाला कैंट के बीच से होकर गुजरता है। जहा ट्रेफिक बहुत होता है। जिसमें बड़े वाहन भी शामिल हैं। इस ट्रैफिक को अंबाला से बाहर रखने के लिए रिंग रोड का निर्माण किया जा रहा है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like