Jobs Haryana

आज का राशिफल: कुंभ-तुला वाले आज रहें सावधान, मेष को मिलेगा शुभ फल! पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 3 august 2022: बुधवार का दिन कुछ राशि वालों को शुभ फल देगा. वहीं तुला और कुंभ वालों को आज सावधान रहने की जरूरत है.  

 | 
आज का राशिफल: कुंभ-तुला वाले आज रहें सावधान, मेष को मिलेगा शुभ फल! पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 3 august 2022 Wednesday: 3 अगस्‍त 2022, बुधवार का दिन मेष राशि वालों के लिए शानदार रहेगा. गणपति की कृपा से उन्‍हें आज बेहद शुभ फल मिलेंगे, वहीं वृषभ राशि वालों को ऑफिस का कोई काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए. तुला और कुंभ राशि वालों को भी आज सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं बुधवार का दिन सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.  

मेष- कर्मक्षेत्र में पूरी एनर्जी लगानी चाहिए. अच्छे रिजल्ट जल्दी ही मिलेंगे. आधी अधूरी क्षमताओं से कार्य करके मंजिल तक नहीं पहुंचा जा सकता. व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग में सफलता मिलेगी. विद्युत उपकरणों का कारोबार करने वालों को लाभ मिलता दिख रहा है. यदि आपको कोई घाव है तो सचेत रहें, ग्रहों की स्थितियां इंफेक्शन करा सकती है. जीवनसाथी का सम्मान करें, उनके साथ समय व्यतीत करें. दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे. प्रशंसा सुनकर विरोधी व ईर्ष्या करने वाले बढ़ेंगे, पर उनकी बातों पर ध्यान देकर अपनी ऊर्जा और कीमती समय नष्ट न करें.  

वृष- ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों को अधूरा न छोड़ें. उन्हें समय से पूरा करें, अन्यथा आप पर तो काम का बोझ बढ़ेगा ही, अपने अधिकारी की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को अगर कारोबार में अपेक्षित मुनाफा नहीं मिल रहा है तो बिजनेस के दूसरे तौर तरीकों को भी आजमा लेना चाहिए. अस्थमा के रोगी समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. इसमें लापरवाही भारी पड़ सकती है. नजदीकी रिश्तों में शंका को पनपने न दें. जिस विषय की जानकारी न हो उसमें हाथ न डालें. भूल सकते हैं, इसलिए कार्यों की लिस्ट बना लेना जरूरी है.  

मिथुन- काम समय पर न निपटाए तो उनका बोझ बढ़ता जाएगा. कार्यों का भार दिशा भ्रमित कर सकता है. इसलिए मंजिल को आसान बनाने के लिए काम पर फोकस बहुत जरूरी है. कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी. क्षणिक क्रोध हेल्थ के लिए ठीक नहीं है. इस पर काबू पाएं. घर में विवाद न हो, इसके लिए आपस में तालमेल बनाकर चलें. एक दूसरे की बातों को अच्छे से समझने का प्रयास करें. पुराने मित्रों से मिलने की योजना बनाएं. वर्तमान के नकारात्मक रिजल्ट को देखकर भविष्य की कल्पना न करें.  

कर्क- ग्रहों का भार कम है, भविष्य की प्लानिंग के लिए यह समय अच्छा है. शोधपरक कार्यों को बीच में ही न छोड़ दें. अब उनका अच्छा रिजल्ट मिलने का समय आ गया है. महत्वपूर्ण डील करते समय व्यापारी जल्दबाजी न करें. नुकसान हो सकता है. काम जरूरी है, पर इतना भी नहीं कि उसके लिए भरपूर नींद लेना ही छोड़ दें. अनिद्रा रोगों को न्यौता दे सकती हैं. अच्छी सेहत के लिए नींद पूरी करें. घरेलू वातावरण में बदलाव के लिए पार्टी आदि कर सकते हैं. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त है. अच्छे परिणाम जल्द मिल सकते हैं. 

सिंह- किसी कती नकारात्मक बातों को एक कान से सुन कर दूसरे कान से निकाल देना ही बेहतर हैं. इन्हें दिल पर न लें, नहीं तो ये गहरा असर छोड़ेंगी और आपकी परेशानी बेवजह बढ़ जाएगी. किसी से ईर्ष्या की भावना न रखें. ऑफिशियल कार्यों में सफलता मिलेगी, साथ ही बॉस के साथ संबंध मजबूत होंगे. जो लोग चिकित्सक पेशे से जुड़े हैं उनको अच्छी आमदनी होगी. कमर दर्द हो सकता है, जिसके लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए. घर के सदस्यों से किसी बात को लेकर गर्मागर्मी हो सकती है. किसी जरूरतमंद को भोजन कराना आपके लिए बहुत शुभ होगा.  

कन्या- जिम्मेदारियों से विचलित न हों, यह बोझ नहीं, कर्तव्य है. इसका पालन करने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी स्थाई नहीं है तो समय चिंताजनक हो सकता है लेकिन इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है, समय पलटते देर नहीं लगती. व्यापारी माल की गुणवत्ता बनाए रखें. प्रॉपर्टी का काम करने वालों को पैसे के लेन-देन में घाटा हो सकता है. अच्छी सेहत के लिए मोटे अनाज का सेवन करें. पानी ज्यादा पिएं. कुछ समय बच्चों के साथ बच्चा बन कर बिताएं. इससे बच्चे भी प्रसन्न होंगे और आप भी रिफ्रेश महसूस करेंगें. गरीब कन्या के विवाह में मदद का मौका मिले तो जरूर करें. 

तुला- वक्त बर्बाद किया तो फिर बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है इसलिए खाली वक्त का सदुपयोग करते चलें. जो मन को अच्छा लगे वो काम करें, ऑफिशियल काम का विवरण बॉस ले सकते हैं इसके लिए तैयार हो जाएं. प्लानिंग लाभकारी सिद्ध रहेगी, आय में वृद्धि भी होने की संभावना है. स्किन संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहें. पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, लेकिन इसे विवाद का रूप न दें, नहीं तो घर में कलह शुरू हो सकती है. किसी का जन्मदिन है तो उसे घर में रहते हुए ही सेलिब्रेट करें.  

वृश्चिक- अच्छी तरह सोच विचार कर किया गया काम अच्छे रिजल्ट देता है. बिना सोचे-समझे कार्य को करना आपको परेशानी में डाल सकता है. आपके कार्य को देखकर कोई बड़ी अपॉर्चुनिटी भी मिल सकती है. व्यापारियों की कलात्मक बोली उनके बेहद काम आने वाली है. इस कला को बनाए रखें. दमें की बीमारी से पीड़ित लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. धूल धुएं से बचें. आसपास साफ सफाई का भी ध्यान रखे. बड़े भाई की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. इस राशि के बच्चों को बाहर खेलते समय बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना का अंदेशा है. 

धनु- आज आपका मन कुछ उदास उदास सा रहेगा. इस उदासी को भगाने के लिए प्रभु का स्मरण करें, मंदिर में जाकर दर्शन करें और थोड़ी देर पूजा पाठ में भी मन लगाएं. प्रयास के बाद भी यदि कार्य न बने तो तनाव न लें. सामंजस्य की स्थिति से आपको लाभ होगा. टीम के साथ काम करें.  व्यापार में रुका हुए धन प्राप्त हो सकता है.  हाई बी.पी को कंट्रोल में रखें, अन्यथा दिन भर स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ेगा. परिवार में किसी सदस्य की बीमारी के चलते चिंता हो सकती है. सामाजिक कार्यक्रमों में जाना पड़ सकता है.  

मकर- उन लोगों से संपर्क करिए, जिनसे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है. उन्हें बिसरा देना ठीक नहीं है. वे आपके आड़े वक्त के साथी हो सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर पूर्व में किए गए प्रयासों का शानदार परिणाम मिलेगा. कारोबार में सफलता मिलेगी,  लेकिन नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो अभी यह विचार टाल दें. सेहत की बात करें तो हृदय रोगियों को सचेत रहना चाहिए. परिवार के साथ इस आनंद भरे समय को हाथ से नहीं जाने देना है, बल्कि सबके साथ एकजुट होकर रहें. मित्र मंडली के साथ घूमें फिरें लेकिन अत्यधिक समय बर्बाद न करें.  

कुंभ- समय को न गवांते  हुए अपने अनुसार कार्य में मन लगाएं. अगर यह समय निकल गया तो पछताना पड़ेगा. ऑफिशियल कार्यों में कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा. जो लोग लाइजनिंग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है. बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हृदय का विशेष ध्यान रखना चाहिए. साथ ही डॉक्टर के निर्देशानुसार कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना होगा. एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है तो कड़वी बात अपनों को दूर कर सकती है. सामाजिक कार्यों के लिए समय का अभाव रहेगा.  

मीन- बड़ों का सम्मान करें, किसी से कुतर्क न करें. जनसंपर्क से जुड़े लोगों को एक्टिव रहना होगा. सहकर्मियों से खटपट होने की आशंका है, शांत रहते हुए अपने कार्यों को पूरा करें. व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा, कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. कंधों का दर्द परेशान कर सकता है. जिन लोगों ने कई बड़े कर्ज ले रखे हैं उनको इसको लेकर चिंता हो सकती है. घरेलू तनावों को बहुत अधिक तूल न दें, विवाद हुआ तो घर के प्रति मन खिन्न हो जाएगा. समाज में सक्रिय रहना होगा, जल से संबंधित समाज सेवा कर सकते हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like