Jobs Haryana

रेखा की पहली फिल्म में साथ काम करने से इस एक्टर ने कर दिया था साफ इनकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

रेखा बॉलीवुड की क्वीन हैं. लोग आज भी उन्हें देखना, पढ़ना और सुनना पसंद करते हैं. वह हर उम्र के लोगों की चहेती हैं. हालांकि रेखा की राहें आसान नहीं थी, उन्हें बॉलीवुड में काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से अपने लिए एक अलग मुकाम बनाया.

 | 
rekha

रेखा की पहली फिल्म में उनके हीरो थे नवीन निश्चल. उन्होंने रेखा को देख उनके साथ फिल्म करने से साफ इनकार कर दिया

रेखा (Rekha) बॉलीवुड की क्वीन हैं. लोग आज भी उन्हें देखना, पढ़ना और सुनना पसंद करते हैं. वह हर उम्र के लोगों की चहेती हैं. हालांकि रेखा की राहें आसान नहीं थी, उन्हें बॉलीवुड में काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से अपने लिए एक अलग मुकाम बनाया. पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ तमाम उतार चढ़ाव के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी. साउथ की 16 साल की एक लड़की ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो इंडस्ट्री के लोगों ने उसे रिजेक्ट कर दिया. तब रेखा एक सामान्य सी लड़की थी, जो गहरे रंग की थी और बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के तय पैमाने में फिट नहीं होती थी. या यूं कहें की उनकी वजन भी ज्यादा था.

रेखा की पहली फिल्म में उनके हीरो थे नवीन निश्चल. उन्होंने रेखा को देख उनके साथ फिल्म करने से साफ इनकार कर दिया. हालांकि दोनों की ही यह डेब्यू फिल्म थी. कहा जाता है कि नवीन निश्चल ने ही नहीं फिल्म भोला भाला (1978)  में उनकी को स्टार मौसमी चटर्जी ने भी रेखा को को लेकर आपत्ति जताई.

इस फिल्म में रेखा के साथ राजेश खन्ना, मौसमी चटर्जी, देवेन वर्मा तथा जगदीप जैसे एक्टर्स थे. दो लीड एक्ट्रेसे वाली इस फिल्म में रेखा को ज्यादा महत्व देने पर मौसमी चटर्जी ने मेकर्स से आपत्ति जताई. दरअसल मेकर्स ने फिल्म में रेखा का नाम मौसमी से ऊपर दे दिया था. तब मौसमी ने मेकर्स से कहा था कि रेखा से पहले उनका नाम दिया जाए.

यह बात मीडिया में लीक हो गई थी और तब पूछे जाने पर एक इंटरव्यू में मौसमी ने कहा था कि मैं नाम में नहीं, काम में विश्वास रखती हूं. हालांकि मैं यह मानती हूं कि मैं रेखा से गई गुजरी नहीं हूं. मेरा नाम उससे पहले होना चाहिए.

उन्होंने तब यह भी कहा कि निर्देशक इंसाफ पसंद हो तो ऐसे विवाद नहीं होते. हालांकि मैं अब दो हीरोइनों वाली फिल्म में काम नहीं करूंगी. बता दें कि इसके बाद भी फिल्म में मेकर्स ने रेखा का नाम पहले दिया था. मौसमी चटर्जी उस समय के मशहूर संगीतकार हेमंत कुमार की बहू थीं.  

 

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like