Jobs Haryana

भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

एक सर्वे के मुताबिक, भारतीय पुरुषों को ज्यादातर भाभियां ही पसंद आती हैं. यह कई रिसर्च में भी साबित हो चुका है. लोग मानें या न मानें कई जानी-मानी अडल्ट वेबसाइट्स भी भौजी, भाभी या फिर भौजाई जैसे शब्दों के सहारे ही खूब कमाई कर रही हैं. अब तो टीवी पर भी 'भाभी जी घर पर हैं' जैसे सीरियल्स अपनी धाक जमा रहे हैं. 

 | 
भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

अक्सर आपने देखा होगा कि भारतीय लड़कियों को उम्र से बड़े पुरुष काफी पसंद आते हैं. हाल ही में जब सुष्मिता सेन और ललित मोदी का अफेयर सबके सामने आया तो लोगों ने अजीबो-गरीब रिएक्शन दिए पर क्या आप जानते हैं कि भारत में लड़कियों को जहां बड़ी उम्र के पुरुष पसंद आते हैं, वहीं, लड़कों को भी बड़ी उम्र की शादीशुदा महिलाएं खासकर 'भाभियां' काफी पसंद आती हैं. 

आपने वह गाना तो सुना होगा ही ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बंधन'... इसमें साफ-साफ कहा गया है कि प्यार, रंग-जाति, धर्म, हाइट या कोई और बंधन में नहीं बंधता है. सच्चा प्यार तो बस प्यार होता है. प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, मलाइका अरोड़ा, भारती सिंह, अंजली तेंदुलकर इस बात की गवाह हैं कि लड़कों को कई बार अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं पसंद आती हैं. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक सर्वे के मुताबिक, भारतीय पुरुषों को ज्यादातर भाभियां ही पसंद आती हैं. यह कई रिसर्च में भी साबित हो चुका है. लोग मानें या न मानें कई जानी-मानी अडल्ट वेबसाइट्स भी भौजी, भाभी या फिर भौजाई जैसे शब्दों के सहारे ही खूब कमाई कर रही हैं. अब तो टीवी पर भी 'भाभी जी घर पर हैं' जैसे सीरियल्स अपनी धाक जमा रहे हैं. इसमें तो खुलेआम दिखाया गया है कि कैसे पुरुष पड़ोस वाली भाभी/ शादीशुदा महिलाओं पर चांस मारने की कोशिश करते हैं. माना जाता है कि कई बार भाभियां तो पुरुषों की फैंटेसी लिस्ट में भी शुमार होती हैं. 

जानें क्यों पुरुषों को पसंद आती हैं भाभियां 
वैसे तो ज्यादातर पुरुष यह एक्सेप्ट नहीं करते हैं कि उन्हें भाभियां पसंद आती हैं लेकिन सर्वे के मुताबिक यह सच निकला है. टुडे डॉट कॉम के एक सर्वे के अनुसार, जब लड़कों-पुरुषों से पूछा गया कि उन्हें बड़ी उम्र की शादीशुदा महिलाएं क्यों भाती हैं तो कई तरह के जवाब सामने आए हैं. कई का तो मानना था कि भाभी टाइप की महिलाओं में रिश्तों की सही अंडरस्टैंडिंग, कॉन्फिडेंस लेवल, फाइनेंशियल स्टेबिलिटी समेत निजी पलों का सैटिस्फैक्शन आदि होता है. ऐसी महिलाओं को डेट करने से उनका सेल्फ कॉन्फिडेंस भी हाई होता है. 

बता दें कि जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च में छपी एक स्टडी के मुताबिक, इसी तरह से भाभी टाइप महिलाओं को भी कम उम्र के लड़के खूब भाते हैं. हाल ही में आई गंगूबाई काठियावाड़ी में भी आलिया भट्ट को कम उम्र के शांतनु के साथ रोमांस करते देखा गया था. हालांकि इस तरह के रिलेशनशिप ज्यादा दिन टिक नहीं पाते हैं. 

भाभियों/बड़ी उम्र की महिलाओं में होती हैं ये खास बातें 
- माना जाता है कि बड़ी उम्र की महिलाओं में सबसे पहले लोग शारीरिक संरचना पर ध्यान देते हैं क्योंकि पुरुषों और लड़कों का मानना है कि ऐसे बदलाव एक खास उम्र के बाद आते हैं. भारतीय पुरुषों को थोड़ी चबी महिलाएं पसंद आती हैं.   
- भाभियों/बड़ी उम्र की महिलाओं में रिश्तों को मैच्योर तरीके से हैंडल करने की अच्छी आदत होती है.  
- बड़ी उम्र की महिलाएं छोटी-छोटी बातों पर लड़ने के बजाय सही से सुनकर उसका समाधान निकालती हैं.  
- भाभी टाइप महिलाओं में बचपना नहीं होता है और वह सामने वाले को उसका पर्सनल स्पेस ठीक से देती हैं.  
- बड़ी उम्र की महिलाएं पैसों के मामले में मजबूत होती हैं और पुरुषों को यह पसंद होता है.  
- भाभी टाइप महिलाओं के साथ पुरुष अपनी अच्छी अंडरस्टैंडिंग समझते हैं और कुछ नया सीखने का मौका मिलता है. 

यह सब बातें सर्वे या स्टडी में तो सामने आई ही हैं लेकिन लोगों से बातचीत के मुताबिक, यह समाज में हमेशा से देखा भी जाता रहा है. पुरुष होकर के भी कई लोग इस बात को सबके सामने स्वीकार न करते हों लेकिन काफी हद तक उन्हें शादीशुदा महिलाओं और भाभियां मन ही मन भाती हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like