Jobs Haryana

Team India: BCCI ने खोली इस प्लेयर की किस्मत, बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम में किया शामिल

India vs Bangaldesh: BCCI ने बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव किए हैं. भारतीय टीम में अचानक एक स्टार प्लेयर को मौका दिया गया है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. 

 | 
Team India: BCCI ने खोली इस प्लेयर की किस्मत, बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम में किया शामिल

India Tour Of Bangladesh: भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव किए हैं. टीम इंडिया में अचानक ही दो प्लेयर्स को शामिल किया गया है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

इन प्लेयर्स को मिली टीम इंडिया में जगह 

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में यश दयाल को बाहर कर दिया गया है. यश दयाल को लोअर बैक की समस्या थी. इसी वजह से अब BCCI ने उनकी जगह कुलदीप सेन को मौका दिया है. वहीं, रवींद्र जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है. कुलदीप सेन ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसकी ईनाम उन्हें टीम में शामिल कर दिया गया है. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 

कुलदीप सेन का जन्म मध्यप्रदेश के रीवा जिले में हुआ था. वह कालिताना गेंदबाजी में माहिर हैं. वह लगातार 140 KMPH की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में जगह भी है. अब उन्हें बांग्लादेश टूर के लिए चुन लिया गया है. साल 2018 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी मुकाबले के जरिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया.




IPL में किया कमाल 

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. उन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. कुलदीप ने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए थे. 

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा, केएल राहुल ), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like