Jobs Haryana

नई Mahindra Scorpio N से भिड़ने के लिए Tata लाएगी ये धांसू कार, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

 | 
नई Mahindra Scorpio N से भिड़ने के लिए Tata लाएगी ये धांसू कार, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

2023 Tata Safari Petrol To Rival Upcoming Mahindra Scorpio N: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन ने थ्री-रो एसयूवी सेगमेंट में प्रतिद्वंद्विता को बढ़ा दिया है. इसे 27 जून को लॉन्च किया जाना है, जिसके बाद निकट भविष्य में कई अन्य कार निर्माता इस सेगमेंट की अपनी एसयूवी को अपडेट कर सकते हैं या फिर नई एसयूवी ला सकते हैं. इसी सेगमेंट में टाटा मोटर्स ने पिछले साल की शुरुआत में नई थ्री-रो एसयूवी सफारी को लॉन्च किया था. लेकिन, तब कंपनी ने इसे सिर्फ डीजल में पेश किया था, जिसके कारण कहीं न कहीं इसकी बिक्री पर नकारात्मक प्रभाव तो जरूर पड़ा होगा क्योंकि इसके लगभग सभी प्रतिद्वंद्वी पेट्रोल इंजन की पेशकश कर रहे हैं. हालांकि, अब टाटा मोटर्स इस पर काम कर रही है. 

Tata Safari Petrol वेरिएंट क्यों जरूरी है?

बाजार में मौजूद अन्य एसयूवी Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700 और MG Hector Plus पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ भी आती हैं. ऐसे में अब टाटा सफारी भी पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होने वाली है. घरेलू कार निर्माता कंपनी पिछले कुछ समय से अपना खुद का पेट्रोल पावर प्लांट विकसित करने पर काम कर रही है. पेट्रोल से चलने वाली Tata Safari के टेस्ट म्यूल्स को पहले भी कई बार देखा गया है. एक उत्सर्जन परीक्षण किट के साथ सफारी का एक और परीक्षण प्रोटोटाइप पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे के खालापुर टोल प्लाजा के पास परीक्षण के दौरान देखा गया है. इसे लॉन्च करने से टाटा सफारी के लिए नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन से टक्कर लेना भी थोड़ा आसान हो जाएगा.

इंजन और फीचर्स

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, सफारी के पेट्रोल वेरिएंट को एक नए इन-हाउस विकसित 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन से लैस किया जा सकता है. यह 150 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है. सफारी वाले पेट्रोल पावरट्रेन को बाद में 5-सीटर हैरियर में भी दिए जाने की उम्मीद है. हालांकि, दोनों में ही बाकि फीचर्स करीब पहले जैसे ही रह सकते हैं. उनमें ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like