Jobs Haryana

भौकाल मचाने आ रही Tata Tigor की धांसू इलेक्ट्रिक कार, बेहद लाजवाब फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बेजोड़ मजबूती

टाटा मोटर्स की कई बेहतरीन कार भारतीय बाजार में लांच कर चुकी है।
 | 
भौकाल मचाने आ रही Tata Tigor की धांसू इलेक्ट्रिक कार, बेहद लाजवाब फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बेजोड़ मजबूती

टाटा मोटर्स की कई बेहतरीन कार भारतीय बाजार में लांच कर चुकी है। टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी 23 नवंबर को इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का अपडेटेड वर्जन पेश करेगी। इसके जरिए कंपनी टिगोर ईवी में कुछ नए फीचर्स के साथ दो नए वेरिएंट जोड़ेगी। इसकी रेंज को भी बढ़ा देगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार के बेस वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपए और टॉप वेरिएंट की कीमत 13.75 लाख रुपए तक हो सकती है।

भौकाल मचाने आ रही Tata Tigor की धांसू इलेक्ट्रिक कार, बेहद लाजवाब फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बेजोड़ मजबूती

Tata Tigor इलेक्ट्रिक कार लांच कर चुकी है। Tigor Ev गाड़ी ले सभी वेरिएंट में 315 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलने वाली है। वर्तमान कार 306 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है।

अब इसमें कुछ ऐसे फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा जो अभी तक नेक्सॉन ईवी मैक्स और नेक्सॉन ईवी प्राइम में ही मिलते हैं। इस कार में कंपनी मल्टी मोड रीजेन फंक्शन के साथ ऑटोमैटिक ब्रेक लैंप के साथ जुड़ा देखने को मिलते है।

Tigor EV की इलेक्ट्रिक कार में नेक्सॉन ईवी प्राइम की तरह 4-लेवल रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलते है। इस फीचर के जरिए जैसी है आप एक्सीलेटर से पांव हटाएंगे, तो गाड़ी खुद ब्रेक लगाने लगती है और बची हुई एनर्जी से बैटरी चार्ज हो जाती है। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और स्मार्टवॉच इंटिग्रेटेड कनेक्टिविटी जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलते है।

टाटा Tigor इलेक्ट्रिक कार की कीमत (Tata Tigor Electric Car Price)

टाटा मोटर्स की Tigor EV ने नेक्सॉन ईवी के लिए इन फीचर्स को सेफ्टवेयर के जरिए मुफ्त में ही पुराने ग्राहकों को दिए जा चुके है। अब देखना होगा कि क्या वर्तमान टिगोर ईवी ग्राहकों के साथ भी ऐसा ही कुछ होगा या नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी कार के XM वेरिएंट को भी XT वेरिएंट के साथ रिप्लेस करने वाली है।

इसमें 7 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेगें। इस वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये हो सकती है। कार के XZ+ वेरिएंट को क्रूज कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे शानदार फीचर्स दिए जा सकते है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like