home page

Google पर ये 3 चीजें सर्च करने पर आपको हो सकती है जेल, बचने के लिए तुरंत जानिए

 | 
Google ला रहा है धांसू फीचर, आखिरी 15 मिनट में सर्च की गई हिस्ट्री को कर सकेंगे डिलीट

Google Tips And Tricks: हमारे दिमाग में जो भी सवाल आता है, वो हम तुरंत गूगल (Google) से पूछते हैं. बीमारी से लेकर खाने की रेसिपी तक... सबकुछ जानने के लिए लोग गूगल का ही इस्तेमाल करते हैं. गूगल के पास हर तरह से सवालों का जवाब होता है. गूगल (Google Search) पर कई बार जानकारी सही मिलती है तो कई बार गलत. लेकिन आपको बता दें कि गूगल पर कुछ चीजें ऐसी हैं, जिसे सर्च करने से आपको जेल भी हो सकती है. इसलिए जब भी आप गूगल पर कुछ सर्च करें तो बहुत सोच-समझकर सर्च करें. आज हम आपको ऐसे ही कंटेंट के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें गलती से भी गूगल पर सर्च न करें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं.

बम बनाने का तरीका 

अक्सर लोग गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनसे उनका कोई मतलब नहीं होता. संदिग्ध चीजों जैसे बम बनाने का तरीका आदि को सर्च न करें. क्योंकि, इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है. ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं. जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. 

चाइल्ड पोर्न

भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है. 

गर्भपात कैसे करें

Google पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है. आप ऐसा बिल्कुल न करें. भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like