home page

Samsung ने 6G की तरफ बढ़ाया कदम, अब मिलेगा 5G से 50 गुना तेज स्पीड वाला नेटवर्क!

6G Network Development: 5G नेटवर्क के बाद अब जल्द 6G नेटवर्क आने जा रहा है. आपको बता दें कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने इस नए नेटवर्क पर काम करना शुरू कर दिया है. आइए इस नेटवर्क और इसमें मिलने वाली स्पीड के बारे में जानते हैं.. 

 | 
Samsung ने 6G की तरफ बढ़ाया कदम, अब मिलेगा 5G से 50 गुना तेज स्पीड वाला नेटवर्क!

Samsung Begins 6G Network Development: सौ साल से भी पहले वायरलेस कनेक्शन की शुरुआत हुई थी. आज हमारे फोन का नेटवर्क 5G स्पीड पर काम करने लगा है जो बेहद तेज है. आपको बता दें कि 5G से भी तेज नेटवर्क आने जा रहा है. सैमसंग (Samsung) ने 6G नेटवर्क को डिवेलप करने पर काम करना शुरू कर दिया है. आइए सैमसंग ने 6G नेटवर्क की तरफ जो ये पहला कदम बढ़ाया है, उस बारे में जानते हैं और पता करते हैं कि ये 6G नेटवर्क किस स्पीड पर काम कर सकता है.. 

Samsung ने 6G नेटवर्क की ओर बढ़ाया कदम 

हाल ही में, विश्वसनीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने एक नया व्हाइट पेपर (White Paper) रिलीज किया है जिसके मुताबिक वो अगले जनरेशन के नेटवर्क, 6G नेटवर्क पर काम करना शुरू कर रहा है. इस पेपर का नाम ‘6G Spectrum: Expanding the Frontier’ है. आपको बता दें कि सैमसंग ने 6G नेटवर्क पर काम करना शुरू भी कर दिया है. 

सैमसंग के अधिकारी ने कही ये बात 

सैमसंग (Samsung) के Executive VP और अड्वान्स्ड कम्यूनिकेशन्स रिसर्च सेंटर (Advanced Communications Research Center), Sunghyun Choi का यह कहना है कि उन्होंने 6G की ओर अपना सफर पहले ही शुरू कर दिया है जिससे वो इसे समझ सकें, डिवेलप कर सकें और इस नए नेटवर्क का सामान्य बना सकें. सैमसंग इस नेटवर्क के डिवेलपमेंट को लीड कर रहा है और कंपनी का ये उद्देश्य है कि वो इसे हर किसी तक लेकर जा सकें. 

5G से 50 गुना तेज होगी 6G नेटवर्क की स्पीड 

ये तो मानी हुई बात है कि 6G नेटवर्क की स्पीड 5G की स्पीड से ज्यादा ही होगी. आइए इसकी स्पीड के बारे में डिटेल में जानते हैं. ये नेटवर्क हाई क्वॉलिटी वाले मोबाइल हॉलोग्राम को सपोर्ट करेगा और साथ में एक्स्टेंडेड रीऐलिटी (XR) को भी सपोर्ट करेगा. सैमसंग (Samsung) का यह दावा है कि 6G नेटवर्क 5G नेटवर्क के मुकाबले 50 गुना स्पीड पर काम करेगा. इस नेटवर्क पर आपको 1 टेराबिट्स पेर सेकेंड (1 Tbps) की स्पीड मिल सकती है.  

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like