Jobs Haryana

Rakshabandhan 2022: भाइयों तक सुरक्षित राखियां पहुंचाने के लिए डाक विभाग का प्‍लान, तैयार किए खास लिफाफे ​​​​​​​

इस बार रक्षाबंधन 11 या 12 को मनाए जाने को लेकर असमंजस की स्थिति है। हालांकि डाक विभाग ने रक्षाबंधन की खास तैयारी कर ली है। रक्षाबंधन के लिए भाइयों तक राखी पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने खास लिफाफे तैयार किए हैं। 

 | 
Rakshabandhan 2022: भाइयों तक सुरक्षित राखियां पहुंचाने के लिए डाक विभाग का प्‍लान, तैयार किए खास लिफाफे

डाक विभाग बहनों की पोस्ट की राखी को भाइयों की कलाई तक सुरक्षित पहुंचाएगा। इसके लिए डाक विभाग ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राखी भेजने के लिए स्पेशल लिफाफा तैयार किया है। आकर्षक दिखने वाला यह लिफाफा वाटर प्रूफ है। 

विभाग के काउंटर पर यह लिफाफा उपभोक्ताओं के लिए पहुंच गया है। लिफाफे का साइज सामान्य लिफाफे से बड़ा तो है ही साथ ही इस पर राखी के साथ-साथ आजादी का अमृत महोत्सव का लोगो भी लगाय गया है, जो महज दस रुपये का है। 

जरूरत के हिसाब से लगाएगा अलग से काउंटर 

डाक विभाग की ओर से रेलवे रोड स्थित डाक घर में काउंटर बढ़ाने की भी व्यवस्था की है। पोस्टमास्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि बहनों की संख्या को देखते हुए जरूरत पड़ने पर काउंटर बढ़ा दिया जाएगा। जब भी जरूरत होती है काउंटर को बढ़ा दिया जाता है। 

20 ग्राम तक के वजन की राखी भेजी जा सकती लिफाफे में पांच रुपये की टिकट लगाकर : पोस्टमास्टर 

पोस्टमास्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि रक्षा बंधन पर डाक विभाग ने उन बहनों की मदद करने की योजना बनाई है, जो अपने भाइयों से दूर हैं। डाक विभाग की ओर से रक्षा बंधन के लिए वाटरप्रूफ आकर्षक लिफाफे तैयार किए गए हैं। लिफाफे में डाली गई राखी पर वर्षा या पानी का कोई असर न पड़े इसके लिए इस लिफाफे को तैयार किया गया है। इसके अलावा लिफाफा इतनी अच्छी क्वालिटी का है कि इसके फटने का डर भी नहीं रहेगा। इस पर पांच रुपये की टिकट लगाकर 20 ग्राम तक की राखी को कहीं भी भेजा जा सकता है। बहनों को यह लिफाफा काफी पसंद आ रहा है। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like