home page

PNB Interest Rates: पीएनबी ग्राहकों को तगड़ा झटका! होम लोन सहित अन्य लोन की ब्याज दरें बढ़ाई, चेक करें नए रेट्स

PNB Interest Rates: अगर आप पीएनबी के ग्राहक हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद जरूरी है. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन सहित अन्य लोन पर ब्याज दरें बढ़ा दी है. इससे मौजूदा ग्राहकों पर ईएमआई का बोझ तो बढ़ेगा ही, साथ ही नए ग्राहकों को ज्यादा ब्याज देना पड़ेगा. आइए जानते हैं लेटेस्ट रेट्स.  

 | 
PNB Interest Rates: पीएनबी ग्राहकों को तगड़ा झटका! होम लोन सहित अन्य लोन की ब्याज दरें बढ़ाई, चेक करें नए रेट्स

PNB Interest Rates: बढ़ती महंगाई के बीच एक और झटके वाली खबर है. अगर आप पीएनबी के ग्राहक हैं और आपने होम लोन या कोई अन्य लोन लिया है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक के बाद अब पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing) ने भी लोन पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. इस बार पीएनबी हाउसिंग ने होम लोन के साथ कई रिटेल लोन पर 35 बेसिस प्वाइंट यानी 0.35 फीसदी ब्याज दर बढ़ा दिया है. नए रेट्स आज यानी 9 मई से लागू हो गई है. 

गौरतलब है कि पीएनबी हाउसिंग के तहत ग्राहकों को घर बनाने और घर खरीदने दोनों के लिए लोन मिलता है. इसमें रिटेल और कॉरपोरेट दोनों की हिस्सोदारी है. लेकिन अब ग्राहकों को इसके लिए अधिक ईएमआई चुकानी पड़ेगी. इसके अलावा नए लोन लेने वालों को ज्यादा ब्याज देना पड़ेगा. इससे पहले पीएनबी बैंक ने भी अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी. 

बैंक ने दी जानकारी 

पीएनबी हाउसिंग ने इसकी विस्तृत जानकारी दी है. इसके अनुसार, नई ब्याज दरें अलग-अलग तारीख से लागू हो रही है. नए ग्राहकों के लिए RLLR 7 मई, 2022 से प्रभावी होगा. वहीं, मौजूदा ग्राहकों के लिए 1 जून, 2022 से रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) 6.90 प्रतिशत होगी. 

इससे पहले पीएनबी ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. इसके तहत ब्याज दर 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है. आपको बता दें कि पीएनबी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है कि एक जून, 2022 से मौजूदा ग्राहकों के लिए आरएलएलआर 6.50 प्रतिशत से बढ़कर 6.90 प्रतिशत हो गया है. 

आरबीआई ने बढ़ाया रेपो रेट 

दरअसल, आरबीआई ने 4 मई को रेपो रेट को 4 फीसदी से बढ़ा कर 4.40 फीसदी करने का ऐलान किया था. आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया कि ग्‍लोबल मार्केट में कमोडिटी की बढ़ती कीमतों और पेट्रोल-डीजल सहित अन्‍य ईंधन के बढ़ते दबाव की वजह से हमें रेपो रेट में बदलाव करना पड़ रहा है. इसके बाद से ही बैंकों की तरफ से भी ब्याज दरें बढ़ाई जा रही है. इस क्रम में अब तक आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया ने भी रेपो आधारित ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दिया है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like