Jobs Haryana

PAN Card Link: पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाने का आखिरी मौका, नहीं तो होगी परेशानी

सरकार काफी समय से सूचना के माध्यम से लोगों को हर तरह की महत्वपूर्ण जानकारी मुहैया करवाती रहती है। वहीं फिलहाल आयकर विभाग भी सूचना के माध्यम से बता रहा अगर आपने अभी तक पैन को अधार से लिंक नही करवाया तो जल्द करवा लीजिए।

 | 
 पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाने का आखिरी मौका, नहीं तो होगी परेशानी

PAN Card Link: सरकार काफी समय से सूचना के माध्यम से लोगों को हर तरह की महत्वपूर्ण जानकारी मुहैया करवाती रहती है। वहीं फिलहाल आयकर विभाग भी सूचना के माध्यम से बता रहा अगर आपने अभी तक पैन को अधार से लिंक नही करवाया तो जल्द करवा लीजिए।

क्योंकि आयकर विभाग ने काफी समय से पैन को अधार लिंक करवाने के लिए कहा जा रहा है। अगर आपने अब तक नही करवाया तो इसको आप बिना किसी देरी के 31 मार्च तक प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। इसके लिए आपको लेट फीस 1000 रुपये अदा करनी होगा, अगर आप फिर भी इस प्रक्रिया को पूरा नही करते तो आपकी लेन-देन को रोका जा सकता है। 


 

आयकर विभाग ने ट्वीट कर किया सचेत

आयकर अधिनियम 1961 के अनुसार, सभी पैन धारकों, जो छूट की श्रेणी में नहीं आते हैं, उन्हें पैन कार्ड को 31 मार्च, 2023 से पहले आधार से लिंक करना अनिवार्य है। जो इस प्रक्रिया को पूरा नही करेगा 1 अप्रैल 2023 से पैन काम करना बंद कर देगा। किसी भी कार्य में बिना पैन के परेशानी देखने को मिल सकती है।

इस तरह से करे लिंक अधार के साथ पैन कार्ड लिंक

सबसे पहले आयकर विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा https://incometaxindiaefiling.gov.in/S

अगर आपने रजिस्ट्रेशन नहीं कर रखा, तो पहले खुद का रजिस्ट्रेशन करवाए।
फिर आपको अपनी यूजर आईडी, पासवर्ड और जन्म तिथि दर्ज करके लॉगिन करें।

नई विंडो दिखाई देने पर, यहां आपको पैन को आधार से लिंक की प्रक्रिया को करना होगा।
पैन डिटेल के अनुसार नाम, जन्म तिथि और लिंग सारी जानकारी सही दर्ज करें।
स्क्रीन पर पैन डिटेल को अपने आधार की डिटेल के साथ वेरिफाई करें। सही जानकारी होने पर, अपना आधार नंबर दर्ज करें और "link now" बटन पर क्लिक करें।
आखिर में एक मैसेज दिखेगा, जिसमें लिखा होगा की आपका आधार आपके पैन कार्ड से लिंक हो चुका है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like