Jobs Haryana

PACL Chit Fund Refund: Pearls के निवेशकों के लिए रिफंड पाने का ये आखिरी मौका, SEBI ने उठाया ये बड़ा कदम

PACL Chit Fund Refund: अगर आपने भी पीएसीएल (PACL) इंडिया लिमिटेड की निवेश योजना पर्ल्स (Pearls) में निवेश किया है तो फटाफट ये खबर पढ़ लें. आपके पास रिफंड पाने का आखिरी मौका है. सेबी ने बताया है कि रिफंड के लिए आप कब और कैसे क्लेम कर सकते हैं. 

 | 
PACL Chit Fund Refund: Pearls के निवेशकों के लिए रिफंड पाने का ये आखिरी मौका, SEBI ने उठाया ये बड़ा कदम

PACL Chit Fund Refund: अगर आपने भी पीएसीएल (PACL) इंडिया लिमिटेड की निवेश योजना पर्ल्स (Pearls) में निवेश किया है तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है. आपके पास अपने पैसे वापस पाने का आखरी मौका है. दरअसल, मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने निवेशकों के लिए बड़ा ऐलान किया है. सेबी ने कहा है कि निवेशक हर हाल में 31 अगस्त से पहले अपने ओरिजनल दस्तावेज सेबी के पास जमा करें. सेबी ने यह भी कहा है कि निवेशकों के पास अब ये आखरी मौका है. 

क्‍लेम फाइल करने की तारीख बढ़ी 

दरअसल, सेबी (SEBI) ने ऑर‍िजनल डॉक्यूमेंट सब्‍मिट करने की लास्ट डेट को 30 जून से बढ़ा कर अब 31 अगस्‍त कर द‍िया है. दरअसल, कई निवेशक 30 जून तक अपने दस्तावेज जमा नहीं कर पाए थे और तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे. इसके बाद सेबी ने यह कदम उठाया है. हालांकि सेबी ने इस बार यह साफ कर दिया है क‍ि यह दस्‍तावेज जमा करने का आखिरी मौका है. 

किसे मिलेगा फायदा? 

सेबी की तरफ से दे गई जानकरी के अनुसार, रिफंड विंडो केवल उन्हीं निवेशकों के लिए खुली है ज‍िनकी क्लेम राशि 10001 रुपये से 15000 रुपये तक है. इनकी एप्लीकेशन भी वेरिफाइड हो चुकी है. इसी के साथ आपको बता दें कि SEBI ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है क‍ि निवेशक पर्ल्स (Pearls) योजना में निवेश के दस्‍तावेज क‍िसी को न दें. इसलिए सभी निवेशक 31 अगस्‍त 2022 से पहले अपना क्लेम रजिस्टर कर दें. 

इस पते पर भेजें अपने दस्तावेज  

पर्ल्स (Pearls) के जिन न‍िवेशकों को वेरिफिकेशन के बाद SMS भेजा गया है बस वाही निवेशक रिफंड के ल‍िए क्लेम कर सकते हैं. मूल दस्‍तावेजों को रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के माध्‍यम से SEBI Bhawan, Plot No.C4-A, 'G' Block, Bandra-Kurla Complex,Bandra (East), Mumbai –400051 पर भेजें. इस पते पर भेजे जाने वाले ल‍िफाफे के ऊपर आप PACL सर्टिफिकेट नंबर जरूर लिखें. 

इन दस्‍तावेजों को भेजना अनिवार्य  

1. PACL सर्टिफिकेट की कॉपी 
2. पैन कार्ड की कॉपी PACL की रसीदें (यदि हों तो) 
3. कैंसिल चेक की कॉपी 
4. बैंकर का प्रमाणपत्र 
5. पैन कार्ड की कॉपी 
6. पासपोर्ट साइज फोटो 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like