Jobs Haryana

मात्र इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा से शादी न करे जया बच्चन से की शादी, खुद कर दिया खुलासा

मात्र इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा से शादी न करे जया बच्चन से की शादी, खुद कर दिया खुलासा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साथ में ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘सिलसिला’, ‘अभिमान’ और ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।
 | 
 मात्र इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा से शादी न करे जया बच्चन से की शादी, खुद कर दिया खुलासा

मात्र इस वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा से शादी न करे जया बच्चन से की शादी, खुद कर दिया खुलासा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साथ में ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘सिलसिला’, ‘अभिमान’ और ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। 3 जून 1973 को दोनों की शादी हुई थी।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) होस्ट कर रहे हैं और इस शो के दौरान वे अपनी जिंदगी के जुड़े रोचक खुलासे करते रहते हैं। ‘KBC’ के हालिया एपिसोड में बिग बी ने जया बच्चन से शादी की वजह उजागर की है।

दरअसल, शो में प्रियंका महर्षि नाम की कंटेस्टेंट पहुंची थीं, जिन्होंने बताया कि वह एक ब्यूटी एंड वेलनेस एकेडमी में मैनेजर हैं। बिग बी प्रियंका की बातों से काफी प्रभावित हुए और उनकी तारीफ़ करने लगे।

बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन ने प्रियंका के लंबे बालों की तारीफ की तो उन्हें जया बच्चन से शादी करने की वजह याद आ गई। बिग बी ने कहा, “अपनी पत्नी से हमने ब्याह एक इस (लंबे वालों की) वजह से किया था। उनके केस बहुत लंबे थे।” अमीताभ बच्चन की बात सुनकर प्रियंका महर्षि के साथ-साथ शो पर मौजूद अन्य कंटेस्टेंट्स और दर्शक भी हंस पड़े।

वैसे अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कमनहीं है। बताया जाता है कि बॉलीवुड में बैक टू बैक 12 फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद अमिताभ बच्चन ने मुंबई छोड़ने का मन बना लिया था।

ऐसे वक्त में उन्हें डायरेक्टर प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘जंजीर’ मिली। कथित तौर पर लगातार फ्लॉप फ़िल्में देने की वजह से उस वक्त कोई भी हीरोइन अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करना चाहती थी।

तब जया बच्चन ने यह फिल्म साइन की। इसे अमिताभ बच्चन की किस्मत कहें या फिल्म के लिए उनका लेडी लक, लेकिन ‘जंजीर’ अमिताभ की पहली हिट फिल्म साबित हुई और इसी फिल्म ने बिग बी को एंग्री यंग मैन के रूप में स्थापित किया।

अमिताभ बच्चन से उनकी पहली मुलाक़ात (His first meeting with Amitabh Bachchan)

वैसे जया बच्चन ने एक बार बताया था कि अमिताभ बच्चन से उनकी पहली मुलाक़ात पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में हुई थी, जहां की वे स्टूडेंट थीं।

जया को पहली नजर में अमिताभ से प्यार हो गया था। बताया जाता है कि ‘जंजीर’ की सफलता के बाद जब अमिताभ बच्चन इसके सेलिब्रेशन के लिए लंदन जाना चाहते थे तो अन्य दोस्तों के साथ जया भी उनके साथ थीं।

ऐसे में अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन ने उनके सामने शर्त रखी कि वे और जया शादी के बाद ही एक साथ लंदन जा सकते हैं। फाइनली 1973 में अमिताभ और जया की शादी हो गई।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like