Jobs Haryana

Noida Expressway Route Diversion : नोएडा ट्रैफिक पुलिस की एडवायडरी, Noida-Greater Noida Expressway पर 10 से दोपहर 2 बजे की बीच रहेगा रूट डायवर्जन

Noida Expressway Route Diversion यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकाथान आयोजन में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शिरकत करेंगीं। इसके मद्देनजर डीएनडी व चिल्ला से ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले मार्ग पर डायवर्जन रहेगा। 
 | 
नोएडा ट्रैफिक पुलिस की एडवायडरी, Noida-Greater Noida Expressway पर 10 से दोपहर 2 बजे की बीच रहेगा रूट डायवर्जन

नोएडा। गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकाथान में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का दिल्ली के रास्ते शहर में आगमन होगा। उपराष्ट्रपति, राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस सतर्क है। उपराष्ट्रपति, राज्यपाल का काफिला नोेएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पहुंचेगा। इसे देखते हुए नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे रूट डायवर्ट किया गया है। वीवीआइपी काफिला गुजरने के दौरान एक्सप्रेस-वे पर यातायात 20 मिनट रोककर चलाया जाएगा।

लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी

एडवाइजरी के मुताबिक चिल्ला बार्डर से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा, सेक्टर-37 होकर, डीएनडी से ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को रजनीगंधा, स्टेडियम चौक होकर सेक्टर-37 होकर, एलिवेटेड मार्ग से एक्सप्रेस होकर ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन चालकों को सेक्टर-44 सर्विस रोड, जीरो प्वाइंट से परीचौक जाने वाले वाहन चालकों को पंचशील अंडरपास से एनएसइजेड होकर गंतव्य की तरह रवाना किया जाएगा। असुविधा होने पर वाहन चालक हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

जारी रहेंगीं आपातकाल सेवाएं

इसके अलावा, परीचौक से नोएडा की ओर आने वाले वाहनों को अल्फा कामर्शियल, पी-थ्री गोलचक्कर, आगरा से नोएडा आने वाले वाहन चालकों को परीचौक, अल्फा कामर्शियल गोलचक्कर होकर गंतव्य के लिए भेजा जाएगा। आपातकालीन सेवाएं सुचारू रूप से चालू रहेगी। एंबुलेंस समेत अन्य अतिआवश्यक कार्यों से जुड़े वाहनों को नहीं रोका जाएगा। मार्ग पर करीब 200 से अधिक ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है। करीब 20 मिनट तक एक्सप्रेस वे पर सामान्य वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी। वाहन चालकों को अन्य परिवर्तित मार्ग का प्रयोग गंतव्य के लिए करना होगा।

नियमों का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई

सड़क सुरक्षा माह के तहत यातायात पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है। बृहस्पतिवार को सेक्टर-38ए स्थित बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को जागरूक किया गया। सेक्टर-110 स्थित भंगेल मार्केट मार्ग, सेक्टर-63 स्थित एसजेएम अस्पताल और सेक्टर 63 छिजारसी कट समेत अन्य स्थानों पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर कार्रवाई की गई। सेक्टर 12-22, सेक्टर-52 के पास आटो व अन्य वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। सेक्टर-44 महामाया बालिका इंटर कालेज, सेक्टर-37 के पास एलजी इंडिया व शेयर फार इंडिया की टीम ने यातायात पुलिस के सहयोग से नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। वहीं शहर में सेक्टर-15 गोलचक्कर और सेक्टर 62 गोलचक्कर के पास के पास शाम को यातायात का दबाव रहा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like