Jobs Haryana

मेरी कहानी: मेरे पति ने मुझे अपने देवर के साथ सोने के लिए मजबूर किया, पति का अब...

इस बात में कोई दोराय नहीं कि एक शादी को चलाने के लिए पति-पत्नी का न केवल एक-दूसरे से जुड़ना बहुत जरूरी है बल्कि अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए प्यार-विश्वास के साथ फिजिकल इंटीमेसी भी बहुत मायने रखती है। हालांकि, इस महिला को अपनी शादी में ऐसा कुछ नहीं मिला।

 | 
HUSBAND WIFE LOVER CASE



सवाल: मैं 32 साल की एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को तीन साल से ज्यादा का समय हो चुका है। मैंने अपने माता-पिता द्वारा चुने गए व्यक्ति के साथ शादी की थी।। लेकिन सच तो यह है कि हम बस कहने को पति-पत्नी हैं। हमारे रिश्ते में प्यार-अफेक्शन और अंतरंगता जैसा कुछ भी नहीं है। भावनात्मक संबंध की कमी की वजह से हम दोनों के बीच रोमांस न के बराबर है। मैं इस शादी में बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। लेकिन परिवार वालों के खातिर मैं इस रिश्ते को निभा रही हूं। हालांकि, इस शादी में बने रहने का एक कारण मेरा देवर भी है, जो कुछ ही महीनों में मेरा सबसे अच्छा दोस्त बन गया था।


बेस्ट डील के साथ अपग्रेड करने का समय-लैपटॉप पर बड़ी छूट |

दरअसल, मेरे और मेरे देवर के बीच बहुत अच्छी बनती है। हम दोनों एक-दूसरे के साथ एक अच्छी केमिस्ट्री साझा करते हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि बहुत सी चीजों को लेकर हम दोनों की पसंद-नापसंद बिल्कुल एक जैसी है। यही एक वजह भी है कि मैंने अपने पति के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों को लेकर उससे बात की। वह न केवल एक श्रोता (सुनने वाला) बल्कि महान सलाहकर भी है, जिसने मुझे मेंटल रूप से रिलैक्स्ड महसूस कराया। लेकिन समस्या यह है कि मुझे उसके प्रति एक अजीब सा आकर्षण हो गया।

साथ में समय बिताते हुए हम दोनों न केवल एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए बल्कि हमने एक बार किस भी कर लिया। हालांकि, अपने देवर के नजदीक जाने में मैं कुछ भी गलत नहीं मानती हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि जो कुछ भी हुआ, उसमें मेरे पति की गलती है। मुझे उसकी साइड से कभी प्यार नहीं मिला। अब मैं उसके बहुत खुश हूं। मैं अपने देवर से प्यार करने लगी हूं।

अब मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे इस शादी में बने रहना चाहिए या नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं अपने देवर से दूरी बर्दाश्त नहीं कर सकती हूं, जिसकी वजह से भी मैं अपने पति को नहीं छोड़ना चाहती। अगर मैंने अपने पति से तलाक ले लिया, तो देवर के साथ भी मेरा रिश्ता खत्म हो जाएगा। मुझे बताएं कि मुझे क्या करना चाहिए? (सभी फाइल फोटोज- सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)


एक्सपर्ट का जवाब

मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवात्रामणि कहती हैं कि मैं समझती हूं कि आप अभी एक कठिन परिस्थिति में हैं। लेकिन सच तो यह है कि अरेंज मैरिज में पति-पत्नी के बीच भावनात्मक लगाव होने में समय लगता है। आपके रिश्ते में भी भावनात्मक संबंध की कमी साफ देखी जा सकती है, जिसकी वजह से भी आप दोनों के बीच शारीरिक अंतरंगता न के बराबर है।

आप इस बात को मानती हैं कि आपके पति आपसे इमोशनली रूप से नहीं जुड़ पाए हैं, जिसकी वजह से भी आपकी दोस्ती आपके देवर के साथ बढ़ने लगी है। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि सबसे पहले अपनी भावनाओं पर विचार करें और उन्हें समझें।

क्या आपका देवर भी रिश्ते में आना चाहता है

जैसा कि आपने बताया कि आप अपने देवर के प्रति यौन आकर्षण महसूस करने लगी है, जिसकी वजह से आप दोनों एक बार इतने नजदीक आ गए कि आपने एक-दूसरे को किस भी कर लिया। ऐसे में मैं आपसे यही कहना चाहूंगी कि आप जान लें कि देवर के प्रति आपकी भावनाएं केवल कुछ समय के लिए हैं या आप उनसे कुछ और भी चाहती हैं।

आपको यह भी देखना होगा कि आपके देवर की फीलिंग्स क्या हैं। वह आपके साथ कैसा रिश्ता चाहते हैं। यही नहीं, इस पर भी विचार करें कि जब आपके पति को इस स्थिति के बारे में पता चलेगा, तो उन्हें कैसा महसूस होगा। कुछ भी फैसला लेने से पहले आपको अपने देवर से साफ-साफ बात करनी चाहिए।

इसके परिणाम बुरे हो सकते हैं

आपने यह भी बताया है कि आप अपने देवर से दूर नहीं रह सकती हैं। ऐसे में मैं आपको बता दूं कि आप एक गंभीर परिस्थिति में फंस रही हैं, जिसके परिणाम आगे चलकर बहुत बुरे भी हो सकते हैं। सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि आप अपनी शादी को आगे बढ़ाना चाहती हैं या नहीं। अगर आप इस शादी में नहीं रहना चाहतीं, तो अपने रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर रिश्ते में रहते हुए आपने अपने देवर के साथ नजदीकियां बढ़ाई, तो इस एक वजह से बहुत से रिश्ते खराब हो सकते हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like