Jobs Haryana

Money Plant : चुंबक की तरह अपनी ओर पैसों को खींचता है यह पौधा, आप भी अपनाकर देखिए यह वास्तु टिप्स

जीवन में प्रकृति का अहम महत्व है। इनमें भी पेड़-पौधों को विशेष स्थान दिया गया है। पौधों को यदि सही दिशा और सही जगह पर रख दिया जाए, तो इसके चमत्कार व्यक्ति के जीवन में बड़ा बदलाव लाते हैं।
 | 
चुंबक की तरह अपनी ओर पैसों को खींचता है यह पौधा, आप भी अपनाकर देखिए यह वास्तु टिप्स

Money Plant : जीवन में प्रकृति का अहम महत्व है। इनमें भी पेड़-पौधों को विशेष स्थान दिया गया है। पौधों को यदि सही दिशा और सही जगह पर रख दिया जाए, तो इसके चमत्कार व्यक्ति के जीवन में बड़ा बदलाव लाते हैं। वास्तु में ऐसा ही एक पौधा है मनी प्लांट।

मनी प्लांट के पौधे को लेकर माना जाता है कि इसे घर में लगाने से ये पैसों को चुंबक की तरह खींच लाता है। जिस घर में मनी प्लांट का पौधा लगा होता है, वहां व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता। घर में मां लक्ष्मी का हमेशा साथ मिलता है। वास्तु शास्त्र में इसे सुख-समृद्धि का प्रतीक भी माना गया है। 

मनी प्लांट लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान 

- मनी प्लांट का पौधा लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि इसकी पत्तियां कभी भी जमीन पर नहीं छूनी चाहिए। अगर आप इस बात का ध्यान नहीं रखते, तो इससे व्यक्ति को धन हानि होने की संभावना है।  

- घर में लगा मनी प्लांट सूख गया है या फिर पीली हो गई हैं,तो इसे तुंरत बदल लें। वास्तु में पत्तों का मुरझाना या सफेद होना अशुभ होता है।

- घर में लगा मनी प्लांट कभी किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं देना चाहिए और न ही किसी बाहरी व्यक्ति को छूने दें। इससे व्यक्ति के घर की बरकत चली जाती है। वहीं, घर में सुख-समृद्धि का नाश होता है।

- अगर घर में लगा मनी प्लांट जमीन की ओर बढ़ता है, तो समझ लें कि धन फिजुल चीजों में खर्च होते हैं। इसके लिए किसी रस्सी या डंडे की मदद से मनी प्लांट को ऊपर की तरफ बांधें ऐसा करने से पैसोंमें बढ़ोतरी होती है।  

- वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को कभी भी पश्चिम या फिर उत्तर पूर्व दिशा में भूलकर भी न लगाएं। इससे आपके स्वास्थय पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। इससे घर में बीमारियां बढ़ती हैं। 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि दक्षिण-पूर्व दिशा में मनी प्लांट लगाने से व्यक्ति की किस्मत में इजाफा होता है। इस दिशा को शुभ माना गया है। इसे घर की सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना गया है।

- मनी प्लांट का लेन-देन भी शुभ नहीं होता। इससे शुक्र ग्रह नाराज हो जाते हैं। इससे व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like