Jobs Haryana

Mole On Body: अगर आपके शरीर के इस हिस्से में है ये तिल, समझिए होने वाली है चांदी

Lucky Moles: इंसान के शरीर के हर हिस्से में तिल का कोई न कोई संकेत होता है. कुछ दिल सौभाग्य का सूचक होते हैं तो कुछ तिल होने से जिंदगी में हमेशा पैसों की तंगी रहती है.  

 | 
Mole On Body: अगर आपके शरीर के इस हिस्से में है ये तिल, समझिए होने वाली है चांदी

Moles on Body Meaning: शरीर में तिलों का रहस्य बहुत ही गूढ़ होता है. महिलाओं के गाल या ठोड़ी के तिल उनकी खूबसूरती में चार चांद तो लगाते ही हैं, साथ ही उनके भावी जीवन के लिए कुछ संकेत भी करते हैं. आइए तिलों के इस गूढ़ रहस्य को समझने का प्रयास करते हैं.  

यहां का तिल देता है सुखमय जीवन 

पुरुष के दाहिनी भौंह पर तिल तथा महिला के बाईं भौंह पर तिल सुखमय जीवन की निशानी है, पर्याप्त मात्रा में सुख-सुविधाएं मिलती हैं. पुरुषों के दाएं गाल पर तिल तो धन की कोई कमी नहीं रहती है. वहीं, बाएं पर है तो आर्थिक तंगी रहती है और पैसा आने के पहले ही खर्च आ जाता है. ऐसे लोगों को बिजनेस पार्टनरशिप बहुत सोच-समझकर करना चाहिए. स्त्रियों में इसका विपरीत प्रभाव होता है. 

खाने-पीने के शौकीनों के यहां पर होता है तिल 

जिन पुरुषों के नाक पर तिल होता है, वह प्रतिभा संपन्न और सुखी होते हैं, जबकि स्त्रियों की नाक पर तिल सौभाग्य का सूचक है, पति उन्नति करते हैं, हाथ में बरक्कत होती है और कभी नुकसान नहीं होता है. होंठ पर तिल वाले खाने के शौकीन होते हैं, इन्हें पता होता है कि कहां पर कौन सी स्वादिष्ट  चीज मिलती है. ठोड़ी पर तिल वालों के गिने-चुने मित्र होते हैं, इनके हार्दिक संबंध कम लोगों से ही होते हैं और कम लोगों से अपने दिल की बात शेयर करते हैं. 

ट्रैवल का शौक है तो पैरों को देखिए 

पैर में तिल वाले यात्रा के शौकीन होते हैं. दाएं पैर में तिल तो ऑफिशियल और बाएं पैर में तिल तो अन ऑफिशियल यानी निजी यात्राएं करते हैं. महिलाओं में इसकी विपरीत स्थिति रहती है. पीठ पर तिल वाले व्यक्ति भौतिकवादी और महत्वाकांक्षी होते हैं, जिस विभाग में नौकरी करते हैं, वहां उन्नति प्राप्त करते हैं और हमेशा उन्नति की अभिलाषा रखते हैं. पेट में तिल वाले खाने-पीने के शौकीन होते हैं और उनके दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. 

बंद मुट्ठी के अंदर तिल 

यदि दाईं हथेली में तिल हो और मुट्ठी बंद करने पर तिल अंदर आ जाता है तो ऐसा व्यक्ति धनवान होता है, उसे कभी धन की कमी नहीं रहती है. दाएं कंधे पर तिल व्यक्ति को जिम्मेदार बनाता है, वह जो भी निर्णय लेते हैं, उसे पूरी मेहनत से आखिरी दम तक करते हैं, लेकिन बाएं कंधे पर तिल तो जिम्मेदारियों से बचाता है, ऐसे लोग काम से जी चुराते हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like