Jobs Haryana

Mohali: हॉस्टल की लड़कियों का अश्लील वीडियो किसे भेजती थी छात्रा? जानिए कुछ इसी तरह के सवालों के जवाब

सवाल उठ रहा है कि आखिर छात्रा ने किसके कहने पर हॉस्टल की अन्य लड़कियों का अश्लील वीडियो बनाया? इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ? पुलिस ने क्या कहा? यूनिवर्सिटी प्रशासन का क्या कहना है? कब से छात्रा वीडियो बना रही थी? 
 | 
Mohali: हॉस्टल की लड़कियों का अश्लील वीडियो किसे भेजती थी छात्रा? जानिए कुछ इसी तरह के सवालों के जवाब

मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद उसी यूनिवर्सिटी में एमबीए की छात्रा है।

Mohali university viral video:   सवाल उठ रहा है कि आखिर छात्रा ने किसके कहने पर हॉस्टल की अन्य लड़कियों का अश्लील वीडियो बनाया? इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ? पुलिस ने क्या कहा? यूनिवर्सिटी प्रशासन का क्या कहना है? कब से छात्रा वीडियो बना रही थी? हम आपको ऐसे ही दस सवालों का जवाब बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं...

मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद उसी यूनिवर्सिटी में एमबीए की छात्रा है। शनिवार देर रात इसका खुलासा हुआ तो हॉस्टल की आक्रोशित छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने यूनिवर्सिटी परिसर में रातभर प्रदर्शन किया।

1. कैसे मामला सामने में आया? 
 शनिवार की शाम आरोपी की रूममेट बाथरूम में नहाने गई थी। इसी दौरान आरोपी ने उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। आरोपी को वीडियो बनाते हुए एक दूसरी छात्रा ने देख लिया। इसके बाद मामला पूरे हॉस्टल में फैल गया। छात्राओं ने इसकी शिकायत हॉस्टल की वार्डन से की। 

2. कितनी छात्राओं का वीडियो बनाया गया? 
यूनिवर्सिटी की छात्राओं का आरोप है कि अब तक 60 से ज्यादा छात्राओं का वीडियो आरोपी ने बनाया है। संस्थान प्रशासन और छात्राओं से बातचीत के दौरान भी आरोपी ने इस बात को कबूला है। आरोपी का कहना है कि उसने ये सब अपने एक दोस्त के कहने पर किया। हालांकि, पुलिस ने इस दावे का खंडन किया। एसएसपी मोहाली विवेक सोनी का कहना है कि अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी छात्रा ने केवल खुद का वीडियो बनाया था और उसे अपने दोस्त को भेजा था। अभी तक आरोपी के मोबाइल से अन्य छात्राओं के वीडियो नहीं मिले हैं। आरोपी ने भी किसी अन्य छात्रा के वीडियो होने की बात से इंकार किया है। 

3. क्या छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल भी हुए हैं? 
यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं का आरोप है कि अब तक कई छात्राओं का वीडियो पॉर्न वेबसाइट और सोशल मीडिया पर वायरल किया जा चुके हैं। वहीं, पुलिस ने इससे इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि अब तक केवल आरोपी छात्रा का ही वीडियो संज्ञान में आया है। आगे की जांच जारी है। 

4. किसे वीडियो भेजती थी छात्रा? 
एसएसपी मोहाली विवेक सोनी का कहना है कि आरोपी का एक दोस्त शिमला में रहता है। उसे ही वह वीडियो भेजने की बात कह रही है। पुलिस की एक टीम शिमला के लिए भी रवाना हो चुकी है। ये दोस्त कौन है और कैसे उससे आरोपी की मुलाकात हुई है, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। इसी दोस्त के कहने पर आरोपी वीडियो बनाती थी। आरोपी से पूछताछ का छात्राओं ने एक वीडियो भी बनाया है। इसमें आरोपी लड़की एक लड़के की फोटो भी दिखाती है, जिसे वह सारे वीडियो भेजती थी। 

5. आरोपी छात्रा का क्या कहना है? 
आरोपी छात्रा के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसमें वह सफाई पेश करती नजर आ रही है। एक वीडियो में छात्रा से वार्डेन पूरे मामले की जानकारी लेते हुए दिख रही हैं। इसमें छात्रा बार-बार माफी मांगती है। वह यह भी बताती है कि एक लड़के के कहने पर उसने वीडियो बनाए हैं। एक अन्य वीडियो में आरोपी उस लड़के की फोटो भी दिखाती है, जिसे उसने वीडियो भेजे थे। आरोपी का कहना है कि उसने केवल अपने वीडियो भेजे हैं। बाकी लड़कियों को वीडियो बनाए जरूर, लेकिन बाद में डिलीट कर दिए। 

6. क्या वाकई आठ छात्राओं ने आत्महत्या की कोशिश की? 
पुलिस ने इसे अफवाह बताया। पुलिस के मुताबिक, हॉस्टल या यूनिवर्सिटी की किसी छात्रा ने आत्महत्या की कोशिश नहीं की है। कल रात प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा को हार्ट अटैक आया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया था। उसकी हालत स्थिर है। बाकी आत्महत्या की खबर झूठी है। 

7. क्या ब्लैकमेलिंग का मामला है?
पुलिस जांच कर रही है कि वीडियो किसी रंजिश में बनाए गए या आरोपी लड़की पर कोई दबाव था। सूत्रों के अनुसार, लड़की ने अपने वीडियो भी उस लड़के को भेजे हैं। ऐसे में पुलिस इसे ब्लैकमेलिंग मान कर चल रही है। हालांकि एसएसपी विवेकशील सोनी ने कहा कि गिरफ्तार की गई लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो भेजा था, किसी और लड़की का नहीं। पूरे मामले की जांच जारी है। 

8. महिला आयोग की अध्यक्ष ने क्या कहा? 
पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने इस मामले में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सात दिन के अंदर इस पूरे मामले की जांच होगी। सच्चाई सबके सामने लाई जाएगी। इसके साथ ही हॉस्टल की वार्डन से भी पूछताछ होगी।  पंजाब में कॉलेजों के हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था भी जांची जाएगी।

9. यूनिवर्सिटी प्रशासन का क्या कहना है? 
यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच के लिए पुलिस को हर तरह की मदद दी जाएगी। छात्राओं की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। विश्वविद्यालय स्तर पर भी एक जांच होगी। आरोपी छात्रा को निलंबित कर दिया गया है। 

10. अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके वायरल किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like