Jobs Haryana

सांसद ने खुद को मारा हंटर, कोई बनी बाहुबली:महंगाई के विरोध में महिला सिलेंडर लेकर पहुंचीं, किसी ने पहनी प्याज की माला, कच्चा बैगन खाया

 | 

NEW DELHI: संसद के मानसून सत्र में TMC की एक महिला सांसद ने विरोध का जो तरीका अपनाया उसकी चर्चा चारों ओर हो रही है। राज्यसभा सांसद काकोली घोष सदन में महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा करते हुए कच्चा बैंगन खाने लगीं। उनका कहना था कि सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम इतने बढ़ा दिए हैं कि अब लोगों को कच्ची सब्जियां ही खानी पड़ेंगी।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब संसद के किसी सदन में विरोध का ऐसा अजीबो-गरीब तरीका अपनाया गया हो। इससे पहले भी समय-समय पर महिला और पुरुष सांसद अनोखे विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं।

सिलेंडर उठाकर विरोध करती महिला सांसद की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

सिलेंडर उठाकर विरोध करती महिला सांसद की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

बाहुबली की तरह सिलेंडर उठाकर संसद भवन पहुंची थी महिला सांसद

कुछ दिन पहले बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस के सदस्यों ने संसद भवन में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में महात्मा गांधी की मूर्ति के पास महिला सांसद ने सिलेंडर को दोनों हाथों से ऊपर उठा लिया। उनके बाहुबली अंदाज में विरोध का यह तरीका लोगों को खूब पसंद आया। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

प्याज घोटाले की जांच के लिए आप सांसदों ने पहनी थी प्याज की माला

साल 2019 में प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच विपक्ष के सांसदों ने सरकार पर प्याज घोटाले का आरोप लगाया। इस कथित घोटाले की जांच की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद गले में प्याज की माला और तख्तियां लेकर संसद भवन पहुंचे थे। आप सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता ने प्याज की माला पहनी थी।

इंदिरा गांधी का विरोध करने बैलगाड़ी से संसद गए थे अटल बिहारी वाजपेयी

1973 में महंगाई को लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को घेरने के लिए विपक्ष के नेता अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी से सांसद पहुंचे थे। बाद में एक मौके पर राजीव गांधी सरकार का विरोध करते हुए थे अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने बैलगाड़ी से संसद भवन का घेराव किया था।

खुद को हंटर मारने से लेकर महिलाओं और भगवान के वेश में सदन आए माननीय

सदन में एक बार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए वहां के एक सांसद सदन में महिलाओं के कपड़े पहन कर आए थे। इसी तरह एक तेलंगाना राज्य निर्माण को लेकर सदन में हुए हंगामे के बाद टीडीपी सांसद शिवप्रसाद खुद को ही हंटर से पीटने लगे थे। संसद के एक सदस्य तो भगवान राम और हिटलर के वेश में भी वहां जा चुके हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like