Jobs Haryana

LPU University Suicide Case: एलपीयू यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में सामने आई ये बात

LPU Student Ends Life: यूनिवर्सिटी ने इस मामले की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी. फगवाड़ा के डीएसपी ने कहा कि पहली नजर में लगता है कि छात्र कुछ निजी परेशानियों से जूझ रहा था. 

 | 
LPU University Suicide Case: एलपीयू यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में सामने आई ये बात

Students Suicide in India: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) में मंगलवार को एक छात्र ने कैंपस में खुदकुशी कर ली. वह फर्स्ट ईयर में पढ़ता था. छात्र की आत्महत्या के बाद एलपीयू में छात्रों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. पुलिस के मुताबिक, छात्र के पास से सुसाइड नोट मिला है. वह एलपीयू में बी.डिजाइन के फर्स्ट ईयर में पढ़ता था. उसे मंगलवार दोपहर को आत्महत्या की.  

यूनिवर्सिटी ने इस मामले की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी. फगवाड़ा के डीएसपी ने कहा कि पहली नजर में लगता है कि छात्र कुछ निजी परेशानियों से जूझ रहा था. मृतक छात्र के सुसाइड नोट से ऐसा लगता है. छात्र के माता-पिता को भी सूचना दे दी गई है, जिसके बाद वह यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

यूनिवर्सिटी ने जताया दुख 

इस घटना पर एलपीयू ने दुख जताते हुए बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, 'पुलिस की शुरुआती जांच और सुसाइड नोट की बातें इस ओर इशारा करती हैं कि छात्र निजी परेशानियों से जूझ रहा था. आगे की जांच में यूनिवर्सिटी पुलिस को पूरा सहयोग देगी. यूनिवर्सिटी को छात्र की मौत का बेहद अफसोस है और संवेदनाएं परिवार के साथ हैं.'  

छात्रों ने जमकर काटा बवाल 

जैसे ही हॉस्टल में छात्र के सुसाइड की खबर फैली गुस्साए स्टूडेंट्स ने विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि यह पिछले 10 दिन में कैंपस में आत्महत्या का दूसरा मामला है. लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन मुंह बंद करके बैठा है. छात्रों का कहना है कि वह प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं ताकि दोनों मौतों की वजह सामने आ सके. प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोप लगाया कि पिछला सुसाइड का मामला सुर्खियों में नहीं आ पाया क्योंकि उसको बंद दरवाजे के पीछे ही निपटा दिया गया.   

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like