Jobs Haryana

KBC: एक करोड़ जीतने के बाद अगले सवाल को कविता ने इसलिए छोड़ा, पता है आपको सही जवाब?

KBC Winner: कौन बनेगा करोड़पति में अपने ज्ञान का जलवा दिखाने वाली हाउसवाइफ कविता चावला ने शो में ऐतिहासिक जीत हासिल की है. वो इस सीजन की पहली करोड़पति बनीं लेकिन उन्होंने 7.5 करोड़ रुपए वाले सवाल का जवाब क्यों नहीं दिया इस बारे में उन्होंने हाल ही में बताया. 

 | 
KBC: एक करोड़ जीतने के बाद अगले सवाल को कविता ने इसलिए छोड़ा, पता है आपको सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati Winner: 'कौन बनेगा करोड़पति' के 14वां सीजन को पहला करोड़पति मिल गया है.  45 साल की हाउसवाइफ कविता चावला ने शानदार एक करोड़ रुपए जीतकर कमाल कर दिया है.  कविता ने शानदार तरीके के से खेल खेलकर एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम की है. महज 12वीं पास होने के बावजूद कविता ने हर सवाल का जवाब बखूबीद दिया लेकिन अंतिम सवाल पर आकर वो अटक गईं. केबीसी के मंच पर ऐतिहासिक जीत के साथ कविता ने एक मिसाल पेश की है, लेकिन वह 7.5 करोड़ रुपये के सवाल पर अटक गईं और उनका सफर थम गया.   

क्रिकेट में नहीं दिलचस्पी 

कविता ने अपनी समझदारी और धैर्य से सभी सवालों का सही जवाब दिया. लेकिन आखिरी सवाल जिसकी बदौलत वो 7.5 करोड़ रुपये जीत सकती थीं, उसका उत्तर नहीं दिया. आखिरी सवाल का जवाब न देने पर कविता चावला ने  एक मीडिया संस्थान को बताया कि फाइनल सवाल क्रिकेट के खिलाड़ी गुंडप्पा विश्वनाथ से जुड़ा था. मैं इसका जवाब नहीं दे पाई थी, जिसका बड़ा कारण क्रिकेट में मेरी दिलचस्पी न होना रही. यह सबसे बड़ी वजह थी कि मुझे जरा भी मलाल नहीं था कि मैं यह सवाल छोड़ रही हूं, बल्कि मैं तो कहूंगी कि मुझे संतुष्टि इस बात से हो गई कि मैं चाहूं भी तो इस सवाल के लिए रिस्क नहीं ले सकती थी. यह ऐसा सवाल था जिसकी कोई जानकारी नहीं थी. 

कविता ने रचा इतिहास 

कविता ने आगे कहा कि मुझे संतुष्टि है कि मैं एक करोड़ रुपये जीती क्योंकि केबीसी के इतिहास में मैं पहली बनी थी, जिसके सामने 7.5 करोड़ रुपये का सवाल. इससे पहले सिर्फ सात करोड़ रुपये तक का सवाल पूछा गया था. उनका कहना है कि मुझे खुशी है कि पूरी दुनिया मुझे यह सवाल फेस करते हुए देखेगी. मैं जीत नहीं पाई लेकिन मैं फिर भी बहुत खुश हूं. 

यह था सवाल- 

प्रथम श्रेणी पदार्पण पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय, गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के विरुद्ध यह उपलब्धि हासिल की थी? 

ऑप्शन: 

A. सर्विसेज 

B. आंध्र 

C. महाराष्ट्र 

D. सौराष्ट्र 

इस सवाल का जवाब है- B. आंध्र 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like