Jobs Haryana

BSNL यूजर्स को जलाने आया Jio का सबसे सस्ता Plan! 28 दिन तक रोज 1GB डेटा और इतने सारे Benefits

Reliance Jio Vs BSNL: अगर आप कम कीमत में 1GB डेली डेटा प्लान चुनना चाहते हैं और कंफ्यूज हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि BSNL और Jio में किसका प्लान सस्ता है और अच्छा है... 

 | 
BSNL यूजर्स को जलाने आया Jio का सबसे सस्ता Plan! 28 दिन तक रोज 1GB डेटा और इतने सारे Benefits

Reliance Jio और BSNL, ऐसे दो ऑपरेटर हैं जो कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स के लिए जाने जाते हैं. दोनों कंपनियां ग्राहकों को 1GB डेली डेटा प्रीपेड प्लान प्रदान करती हैं जिसके साथ वे अन्य लाभ भी प्रदान करती हैं जैसे कि वॉयस कॉलिंग और बहुत कुछ. आश्चर्यजनक बात यह है कि जियो और बीएसएनएल के 1GB डेली डेटा किफायती प्लान के बीच कीमत में इतना बड़ा अंतर नहीं है, जो 28 दिनों की समान वैधता के साथ आते हैं. ध्यान दें कि बीएसएनएल द्वारा कई प्रीपेड प्लान पेश किए गए हैं जो यूजर्स को 1GB डेली डेटा प्रदान करते हैं. लेकिन सबसे अच्छी तुलना के लिए, हम बीएसएनएल से योजना ले रहे हैं जो कि Jio के समान है और सस्ती भी है. 

Jio vs BSNL: 1GB Daily Data Plan 

जियो का 209 रुपये वाला प्यान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें यूजर्स को रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं. इसमें जियो के सभी ऐप्स का एक्सेस मिलता है. 1GB खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64 Kbps हो जाएगी. वहीं BSNL 184 रुपये वाला प्लान पेश करता है, जिसकी वैलिडिटी 28 दिन की है. इसमें यूजर्स को रोज 1GB डेटा मिलता है. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं. प्लान में BSNL Tunes भी शामिल हैं. 1GB खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 84 Kbps हो जाएगी. 

दोनों के बीच कीमत का अंतर सिर्फ 25 रुपये है. लेकिन Jio की योजना के साथ, आपको 4G नेटवर्क की उपस्थिति के कारण निश्चित रूप से बेहतर डेटा गति मिलती है. इसके अलावा, Jio ऐप्स यूजर्स को सीधे अपने स्मार्टफ़ोन पर लाइव टीवी सामग्री का उपयोग करने, क्लाउड में फोटो और फाइलों को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने और बहुत कुछ करने की अनुमति देगा. 

Jio के प्लान की तुलना में बीएसएनएल का प्लान मूल्य में बहुत बड़ा नहीं लगता है. यदि आप 1GB डेली डेटा योजना के लिए जा रहे हैं और Jio और BSNL के बीच भ्रमित हैं, तो, Jio एक स्पष्ट विकल्प है. अगर भारत में 4जी नेटवर्क होता तो बीएसएनएल यहां विजेता हो सकता था. लेकिन बीएसएनएल के 4जी लॉन्च में फिर से देरी हो गई है और निकट भविष्य में सरकारी दूरसंचार कंपनी निजी ऑपरेटरों से पीछे रहने की संभावना है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like