Jobs Haryana

झालावाड़: राजस्थान के 15 जिलों में गुरुवार को मूसलाधार बारिश की चेतावनी, बांध के गेट खोले, अलर्ट जारी

राजस्थान के 15 जिलों में गुरुवार को भी अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना
 | 
rajasthan baandh

जयपुर, झालावाड़ . राजस्थान के 15 जिलों में गुरुवार को भी अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना भी है। कोटा संभाग के ज्यादातर जिलों में जोरदार बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। झालावाड़ जिले में बुधवार शाम को जोरदार बारिश हुई। इससे नदी-नालों में फिर से पानी की आवक शुरू हो गई है। नदियों व खालों की नीचली पुलियाओं पर पानी आ गया है। इस कारण लोगों को आने-जाने में खासी परेशानी झेलनी पड़ी है। लोगों ने जानजोखिम में डालकर पुलियाएं पार की है। भीमसागर बांध के कैचमेंट क्षेत्र में देर रात से पानी की जबर्दस्त आवक हो रही है। इसके चलते एक गेट खोलकर 750 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है। यह बांध उजाड़ नदी पर बना हुआ है। इसका पानी कोटा जिले के सांगोद क्षेत्र में आता है। इसलिए कोटा जिले में अलर्ट जारी किया है। कालीसिंध डैम में पानी की आवक हो रही है। चंवली बांध की चादर चलने वाली है। चादर तक पानी पहुंच गया है। भीमसागर बांध में भी पानी की आवक हो रही है।
उधर मौसम विभाग के अनुसार कोटा संभाग के अलावा अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर आदि जिले में जोरदार बारिश की चेतावनी दी गई है।

एक इंच से ज्यादा बारिश

झालावाड़ जिले में बुधवार को फिर मानसून सक्रिय हो गया है। जिले के ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। झालावाड़ शहर में शाम पांच बजे झमाझम बारिश शुरू हुई।झालरापाटन में दो घण्टे जोरदार बारिश हुई। जिले में सुबह 8 से 5 बजे तक अकलेरा में 16, बकानी में 5, डग व पचपहाड़ में 37.37, गंगधार में 20, पिड़ावा में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। शाम को झालरापाटन व झालावाड़ में मूलाधार बारिश हुई।
पौन इंच बारिश
चौमहला. चौमहला सहित क्षैत्र में बुधवार दोपहर को करीब पौन घण्टे तक तेज बारिश हुई जिससे मौसम सुहावना हो गया। बुधवार को 20 मिलीमीटर एवं 1 जून से अभी तक 369 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like