Jobs Haryana

Jeep Grand Cherokee भारत में लॉन्च, Audi Q7 और BMW X5 को देगी टक्कर; इतनी है कीमत

2022 Jeep Grand Cherokee: जीप ने भारत में अपनी ऑल न्यू ग्रैंड चेरोकी को लॉन्च कर दिया है. इसे 77.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इस शुरुआती कीमत के साथ जीप ग्रैंड चेरोकी, जगुआर एफ-पेस (77.41 लाख रुपये) से थोड़ी ही महंगी है. 

 | 
Jeep Grand Cherokee भारत में लॉन्च, Audi Q7 और BMW X5 को देगी टक्कर; इतनी है कीमत

Jeep Grand Cherokee Price: जीप ने भारत में अपनी ऑल न्यू ग्रैंड चेरोकी को लॉन्च कर दिया है. इसे 77.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इस शुरुआती कीमत के साथ जीप ग्रैंड चेरोकी, जगुआर एफ-पेस (77.41 लाख रुपये) से थोड़ी महंगी है. इसके अलावा, बाजार में यह वोल्वो XC90, रेंज रोवर वेलार, मर्सिडीज-बेंज जीएलई, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्ल्यू एक्स5 जैसी कारों को टक्कर देगी. बता दें कि पिछली जनरेशन की ग्रैंड चेरोकी को पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में भारत में आयात किया जाता था लेकिन इसे स्थानीय रूप से असेंबल किया जा रहा है. भारत पहला बाजार है, जहां ग्रैंड चेरोकी को उत्तरी अमेरिका के बाहर असेंबल किया जा रहा है.

नई जीप ग्रैंड चेरोकी का डिज़ाइन विदेशों में बेची जाने वाली ग्रैंड वैगोनीर जैसा लगता है. जैसा कि ज्यादातर आधुनिक इंटीरियर्स के मामले में देखा जाता है कि उनमें मल्टीपल स्क्रीन होती हैं, वैसा ही न्यू-जनरेशन ग्रैंड चेरोकी के साथ भी है. इसके इंटीरियर में भी कई स्क्रीन देखने को मिलेंगी. इसमें 10.1-इंच की सेंट्रल टचस्क्रीन है. इसके अलावा, फ्रंट पैसेंजर के लिए डैशबोर्ड में 10.1 इंच की स्क्रीन एम्बेडेड है. डैशबोर्ड में लेयर्ड इफेक्ट भी है और लेदर, वुड और ग्लॉस ब्लैक इन्सर्ट के साथ प्रीमियम दिखता है

पुराने मॉडल की तरह, नई ग्रैंड चेरोकी को 5-सीटर लेआउट में पेश किया गया है. हालांकि, विश्व स्तर पर यह 3-रो वेरिएंट में भी उपलब्ध है, जिसे ग्रैंड चेरोकी एल के रूप में जाना जाता है. फीचर्स की बात करें तो इस फ्लैगशिप एसयूवी में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग पैड, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिलिटी, रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पावर्ड टेलगेट और लेवल-2 ADAS फीचर्स मिलते हैं.

पिछले-जीन ग्रैंड चेरोकी पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन विकल्पों के साथ आती थी लेकिन नए मॉडल में केवल 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प मिलता है. यह यूनिट 272hp पावर और 400Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. इसमें स्टैंडर्ड रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like