Jobs Haryana

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में 24 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा, राजोरी में खाई में गिरी बस; 7 की मौत

Rajouri Accident: जम्मू-कश्मीर के राजोरी में एक बस खाई में जा गिरी है. इसमें 6 लोगों के मारे जाने और 25 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. घायलों को जीएमसी राजोरी पहुंचाया जा रहा है. यहां 24 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा हादसा हुआ है. 

 | 
Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में 24 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा, राजोरी में खाई में गिरी बस; 7 की मौत

Manjakote Bus Accident J&K: जम्मू-कश्मीर (J&K) में चौबीस घंटे में दूसरा बड़ा सड़क हादसा हुआ है. राजोरी में हुए इस भयानक हादसे में एक बस खाई में जा गिरी है. जिसमें कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की खबर है. इस हादसे की खबर मिलते ही सेना, पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

अब तक 7 शव बरामद 

स्थानीय प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक अबतक घटनास्थल से 7 शवों को बरामद कर लिए गया है. वहीं सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुई यह बस पुंछ से जम्मू जा रही थी.  

पहले पुंछ में हुआ हादसा 

आपको बताते चलें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मंडी तहसील के सीमावर्ती सावजियां के बुराड़ी नाला क्षेत्र में बुधवार को तेज रफ्तार ओवरलोड मिनी बस के 250 फीट खाई में गिर जाने से 12 यात्रियों की मौत हो गई. जबकि इसी हादसे में 28 घायल हो गए. मरने वालों में तीन स्कूली छात्र और चार महिलाएं भी हैं. दस स्कूली छात्र भी इस हादसे में घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि इस बस में नियमों की अवहेलना करके ज्यादा सवारियां भरी गई थीं. इस 24 सीटर बस में क्षमता से अधिक करीब 40 लोग सवार थे. 

मुआवजे का हुआ ऐलान 

बुधवार को हुए इस सड़क हादसे में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख वहीं घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था. वहीं उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख तथा घायलों को एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की थी. 

दर्दनाक हादसा 

ये बस गली मैदान से पुंछ जा रही थी. एलओसी पर बुराड़ी नाला क्षेत्र में बस असंतुलित होकर गहरी खाई में जा गिरी. नीचे गिरते ही बस के परखच्चे उड़ गए. मौके पर ही नौ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि तीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like