Jobs Haryana

उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के पक्ष में मतदान करेगा JMM

JMM ने राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को हुए चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था.

 | 
margrate alva

 

रांची: 

Vice-Presidential Election 2022: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने बुधवार को यहां घोषणा की कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) के पक्ष में मतदान करेगा. सोरेन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘सम्यक विचारोपरान्त झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उपराष्ट्रपति चुनाव में प्रतिपक्ष की ओर से उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया है.'' JMM ने राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को हुए चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था. झारखंड मुक्ति मोर्चा के वर्तमान में लोकसभा में एक और राज्यसभा में दो सांसद हैं.

गौरतलब है कि उपराष्‍ट्रपति का चुनाव 6 अगस्‍त को होना है. मौजूदा उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्‍त को खत्‍म हो रहा है. विपक्ष के उम्‍मीदवार के तौर पर उपराष्‍ट्रपति चुनाव में मार्गरेट अल्वा को उतारने का फैसला 17 राजनीतिक दलों की एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार के घर पर हुई बैठक में लिया गया था. सत्‍तारूढ़ एनडीए ने उपराष्‍ट्रपति पद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ को प्रत्‍याशी घोषित किया है. पेशे से वकील धनखड़ ने राजनीति में वर्ष 1989 में प्रवेश किया. उन्‍होंने जुलाई 2019 में पश्चिम बंगाल का गवर्नर नियुक्‍त किया गया था. उपराष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार बनाए जाने के बाद धनखड़ ने बंगाल के गवर्नर पद से इस्‍तीफा दे दिया है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like