home page

अगर Reels बनाने का शौक है तो Face Book दे रहा है आपको हर महीने हजारों रुपये कमाने का ऑफर, देखें टर्म कंडीशन

 | 
reels

अगर आपको भी रील्स (Reels) बनाने का शौक है, तो आपके लिए बेहतरीन खबर है। अब आप रील्स के जरिए फेसबुक से कमाई भी कर सकते हैं। रील्स के जरिए आप हर महीने 3 लाख रुपये से ज्यादा तक कमा सकेंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा (Meta) ने घोषणा की है कि फेसबुक रील्स में ओरिजनल कॉन्टेंट बनाने वाले क्रिएटर्स को 3.07 लाख रुपये महीना का भुगतान किया जाएगा। 

कॉन्टेंट क्रिएटर्स को यह पेमेंट डॉलर में दिया जाएगा, जो रील्स पर आने वाले व्यूज पर निर्भर करेगा। कंपनी ने बताया कि ने फेसबुक रील्स पर प्रति माह $4,000 तक कमाने का मौका है। अगर हम इन डॉलर्स को रुपये में बदलें तो यह रकम करीब 3.07 लाख रुपये होती है। 

इस तरह होगी रील्स से कमाई
मेटा ने एक बयान में कहा, " हम फेसबुक पर “Challenges” पेश कर रहे हैं, जो क्रिएटर्स को कॉन्टेंट के जरिए कमाई करने में मदद करता है। इसके जरिए महीने में 4000 डॉलर तक कमाए जा सकेंगे।" कंपनी ने कहा कि प्रोग्राम के तहत कुछ चैलेंज तय किए गए हैं, और हर चैलेंज पर क्रिएटर्स की कमाई होती जाएगी। 

उदाहरण के लिए- पहले लेवल में जब क्रिएटर्स की 5 रील्स में से हर एक 100 व्यूज पार कर लेंगी तो 20 डॉलर की कमाई होगी। "जब एक क्रिएटर एक चैलेंज को पूरा करता है, तो अगला चैलेंज अनलॉक हो जाता है। 5 रील्स का चैलेंज पूरा करने के बाद क्रिएटर्स की 20 रील्स पर 500 व्यूज पूरे होने का चैलेंज रहेगा, जिसके जरिए $100 की कमाई होगी। महीना पूरा होने के बाद आपको 0 से शुरू करना होगा। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like