Jobs Haryana

IPS Success Story: मैटरनिटी लीव पर की UPSC की तैयारी और बन गईं आईपीएस अफसर, पढ़िए पूरी स्टोरी

UPSC Success Story: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) की प्रारंभिक परीक्षा पास करने के बाद, शहनाज़ ने महसूस किया कि उनके पास UPSC सिविल सेवा परीक्षा को पास करने की क्षमता भी है, लेकिन सबसे बड़ी चुनौती समय थी.

 | 
IPS Success Story: मैटरनिटी लीव पर की UPSC की तैयारी और बन गईं आईपीएस अफसर, पढ़िए पूरी स्टोरी

IPS officer Shahnaz Illyas: कई महिलाएं ऐसी होती हैं जिनकी जिंदगी शादी और बच्चों के बाद बदल जाती है. कवा आयोग (TNPSC) की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुईं और केवल दो महीने की तैयारी के बाद अपने पहले प्रयास में प्रारंभिक परीक्षा पास की.

हालांकि, तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) की प्रारंभिक परीक्षा पास करने के बाद, शहनाज़ ने महसूस किया कि उनके पास UPSC सिविल सेवा परीक्षा को पास करने की क्षमता भी है, लेकिन सबसे बड़ी चुनौती समय थी. एक बच्चे की देखभाल के लिए उनके लिए रोजाना 8 से 10 घंटे निकालना मुश्किल था.

aa

यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान शहनाज इलियास को माता-पिता से सहयोग मिला. जब वह देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक की तैयारी कर रही थी तो उनके माता-पिता ने उनके बच्चे की देखभाल की. उन्होंने कड़ी मेहनत की और AIR 2017 हासिल की और 2020 में IPS अधिकारी बनीं. शहनाज कहती हैं कि वह पहले पूरे महीने का शेड्यूल बनाती थीं और फिर पूरे डिसिप्लिन के साथ रूटीन फॉलो करती थीं. शेड्यूल को पूरे डिसिप्लिन के साथ पूरा करें.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like