Jobs Haryana

IND vs SA: भारतीय हॉकी टीम ने अफ्रीका को पटखनी दे फाइनल में मारी एंट्री, CWG 2022 में मेडल हुआ पक्का

IND vs SA: भारत हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी. भारत ने साउथ अफ्रीका को 3-2 से हराया. इसी के साथ भारत हॉकी टीम ने मेडल पक्का कर दिया. 

 | 
IND vs SA: भारतीय हॉकी टीम ने अफ्रीका को पटखनी दे फाइनल में मारी एंट्री, CWG 2022 में मेडल हुआ पक्का

IND vs SA Hockey Match: भारत हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका की कड़ी चुनौती के बावजूद मैच में अच्छा खेल दिखाया और कॉमनवेल्थ गेम्स में तीसरी बार फाइनल में प्रवेश कर लिया. सेमीफाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मैच में 3-2 से शिकस्त दी. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ड मेडल अपने नाम किया था.  

मैच में मिली कड़ी चुनौती  

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत को पूरे 60 मिनट 13वीं रैंकिंग वाली साउथ अफ्रीका ने कड़ी चुनौती दी. दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को पूल ए में पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. लीग चरण में अपराजेय रही भारत टीम के लिए अभिषेक ने 20वें मिनट में , मनदीप सिंह ने 28वें और जुगराज सिंह ने 58वें मिनट में गोल दागे जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए रियान जूलियस ने 33वें और एम कासिम ने 59वें मिनट में गोल किए.  

गोल्ड मेडल जीतने पर होंगी निगाहें 

राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में भारत ने आज तक स्वर्ण पदक नहीं जीता है और सभी छह स्वर्ण ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं. भारत ने दो बार 2010 में दिल्ली में और 2014 में ग्लास्गो में रजत पदक अपने नाम किए. जबकि पिछली बार गोल्ड कोस्ट में भारत की झोली खाली रही थी. फाइनल आठ अगस्त को खेला जाएगा.  

शुरुआत से ही दिखाया आक्रामक खेल  

भारत ने स्ट्राइकिंग सर्कल के अंदर खतरनाक खेल जारी रखा. गोलकीपर कृष्ण बी पाठक ने दक्षिण अफ्रीका के लगातार पेनल्टी कॉर्नर अर्जित करने के बाद एक महत्वपूर्ण बचत की. अभिषेक ने अंत में सर्कल के किनारे से नेट में एक आश्चर्यजनक रिवर्स हिट के साथ भारत को अहम बढ़त दिलाई. पूरे मैच में टीम इंडिया ने पकड़ बनाए रखी और कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का एक मेडल पक्का कर दिया. 

 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like