Jobs Haryana

IMD Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, यहां जाने मौसम का हाल

अभी कुछ दिनों से ठंड से थोड़ी राहत रही है। बीते दो से तीन दिनों में उत्तर और उत्तर पश्चिम के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज हुई है। 
 | 
 हरियाणा समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, यहां जाने मौसम का हाल

IMD Rain Alert: अभी कुछ दिनों से ठंड से थोड़ी राहत रही है। बीते दो से तीन दिनों में उत्तर और उत्तर पश्चिम के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज हुई है। 

आपको बता दें भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के चलते 23 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 24 से 27 जनवरी के बीच उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाके प्रभावित हो सकते हैं। 

जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी लेकिन राहत की बात यह है कि अभी तक उत्तर भारत में अगले एक सप्ताह तक शीत लहर की स्थिति की भविष्यवाणी नहीं की गई है।आईएमडी के वैज्ञानिक एसएस रॉय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 24-25 जनवरी को भारी वर्षा होने की संभावना है। 

दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है। अगले 5 दिनों तक तापमान में गिरावट जारी रहेगी। अगले सप्ताह के अंत तक, न्यूनतम तापमान बढ़ेगा और अधिकतम तापमान गिरेगा।

इस पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में हल्की से मध्यम व्यापक बारिश/बर्फबारी की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, शनिवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी और पंजाब में हल्की बारिश होने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 23-27 जनवरी, 24 से 26 जनवरी, 2023 के दौरान चरम तीव्रता के साथ हल्की/मध्यम बारिश/बर्फबारी की संभावना है। 

आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 24 तारीख को और उत्तराखंड में 24 और 25 जनवरी, 2023 को बर्फबारी की भी संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को, उत्तराखंड में मंगलवार और बुधवार को और पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में 24 जनवरी को ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है। 23 तारीख को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है। 

उसके बाद 24 से 27 जनवरी के दौरान गरज के साथ काफी ज्यादा बारिश के साथ क्षेत्र में वृद्धि और 24 से 27 जनवरी के दौरान दिल्ली में बारिश हो सकती है। इस बीच, 25 से 27 जनवरी के बीच उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में छिटपुट बारिश/गरज का अनुमान है।

आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की भविष्यवाणी की है। आने वाले कुछ दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। 

अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में रात और सुबह के समय अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like