Jobs Haryana

IAS Tina Dabi की CBSE 12th Marksheet इंटरनेट पर नहीं हुई वायरल, सामने आया इसके पीछे का सच

Tina Dabi CBSE 12th Marksheet: UPSC टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) एक बार फिर सुर्खियां में हैं. इस बार, उनकी सीबीएसई 12वीं की मार्कशीट (CBSE 12th Marksheet) के बारे में अफवाहें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं, जिससे नेटिजन्स इस सवाल से जूझ रहे हैं - क्या टीना डाबी की 12 वीं की मार्कशीट वायरल हो गई है? 

 | 
IAS Tina Dabi की CBSE 12th Marksheet इंटरनेट पर नहीं हुई वायरल, सामने आया इसके पीछे का सच

Tina Dabi 12th Marksheet: पिछले कुछ वर्षों में यूपीएससी टॉपर टीना डाबी (UPSC Topper Tina Dabi) एक जाना-माना चेहरा बन गया है. आईएएस अधिकारियों में वह सोशल मीडिया पर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. उनसे जुड़ी हर जानकारी लोग इंटरनेट पर खोजते रहते हैं. राजस्थान की आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) सीबीएसई 12वीं की मार्कशीट (CBSE 12th Marksheet) सोशल मीडिया पर वायरल होने की अफवाहों के बाद एक बार फिर सुर्खियां बटोरी हैं. इस नए वायरल मामले के बारे में जानने के लिए लोग खूब सवाल कर रहे हैं कि क्या टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट इंटरनेट पर वायरल हो गई है? 

Tina Dabi की 12वीं मार्कशीट का हुआ खुलासा 

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा हाल ही में किया गया दावा यह है कि टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट कथित रूप से वायरल हो गई है. इन रिपोर्ट्स में आगे कहा गया है कि टीना डाबी (Tina Dabi) ने अपने इतिहास और राजनीति विज्ञान (Histroy And Political Science) के पेपर में पूरे 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए. बताते चले कि अभी तक टीना डाबी की मार्कशीट (Tina Dabi Marksheet) वायरल नहीं हुई है. पाठकों को यह जानना चाहिए कि सीबीएसई 12वीं के परिणाम में दो विषयों में पूर्ण 100 अंक के साथ टॉप करने के दावे असत्यापित हैं क्योंकि उनकी मार्कशीट इंटरनेट पर कहीं नहीं है. 

मार्कशीट को लेकर सच आया सामने 

मीडिया में चली खबरें 2016 के साक्षात्कारों की जानकारी के आधार पर है. टीना डाबी (Tina Dabi) ने कथित तौर पर अपनी राजनीति विज्ञान परीक्षा में 100 अंक हासिल किए. जहां तक यूपीएससी टॉपर्स कक्षा 12वीं के परफॉर्मेंस का संबंध है तो टीना डाबी ने 2011 में सीबीएसई 12वीं के परिणाम में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे. टीना डाबी ने अपनी स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से पूरी की, जहां राजनीति विज्ञान में अपने पूर्ण स्कोर के लिए एक स्कूल टॉपर के रूप में भी उभरी. 

कुछ ऐसे पूरी हुई कॉलेज की पढ़ाई 

उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से बीए (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की. स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया. 2016 में, टीना डाबी ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा 2015 परीक्षा में टॉप करके इतिहास रच दिया. वह वर्तमान में राजस्थान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like