Jobs Haryana

IAS Srushti Deshmukh: आईएएस सृष्टि देशमुख का डांस देख झूमने लगे स्टेज पर खड़े लोग VIDEO

IAS Srushti Jayant Dance Video: आईएएस सृष्टि के इंस्टाग्राम पर 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वे वहां काफी एक्टिव रहते हुए अपनी निजी और सार्वजनिक ज़िंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं.

 | 
 आईएएस सृष्टि देशमुख का डांस देख झूमने लगे स्टेज पर खड़े लोग VIDEO

IAS Srushti Deshmukh Marriage: आईएएस अफसर के सोशल मीडिया फ्रेंडली होने की बात आती है तो उनमें सृष्टि जयंत देशमुख का नाम भी आता है. सृष्टि अपने अलग अंदाज में इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं. उन्होंने अपनी एक किताब भी लॉन्च की थी जोकि आईएएस की तैयारी करने वालों के लिए हैं. आईएएस सृष्टि की UPSC 2018 परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 5 आई थी. सृष्टि अपने बैच की फीमेल कैंडिडेट्स की टॉपर थीं. सृष्टि के बैच में कुल 182 महिला अफसर थीं.

सृष्टि जयंत देशमुख हमेशा से ही अच्छा परफॉर्म करने वाले स्टूडेंट्स में रही हैं. उन्होंने कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल, भोपाल से 12वीं की पढ़ाई की. उनके बोर्ड परीक्षा में 93.4 फीसदी नंबर आए थे. उन्होंने भोपाल में लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से केमिकल इंजीनियरिंग (2014 से 2018) में बी.टेक किया है. सृष्टि को 10वीं क्लास में 8 सीजीपीए मिला था. आईएएस अफसर सृष्टि यूपीएससी की तैयारी करने वालों को बीच बीच में टिप्स देती रहती हैं.

सृष्टि का सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में सृष्टि को स्टेज पर डांस करते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो में सृष्टि को अकेले डांस करते हुए देख सकते हैं. इसके बाद सीन बदलता है और उनके पति आईएएस अर्जुन उनका हाथ पकड़कर स्टेज पर ले जाते हैं. इतने में स्टेज पर खड़े सभी लोग डांस करना शुरू कर देते हैं और सृष्टि भी लगातार डांस करती रहती हैं.

सृष्टि के मुताबिक वह आईएएस इसलिए बनीं क्योंकि वह केवल एक इंजीनियर बनकर अपनी जिंदगी नहीं बिताना चाहती थीं. इसलिए आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. यूपीएससी की तैयारी के लिए उन्हें घर से पूरा सपोर्ट मिला और उन्होंने तैयारी करके यूपीएससी का एग्जाम क्लियर किया और आईएएस अफसर बन गईं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like