Jobs Haryana

'मैं 19-20 साल की थी, कमरे में अकेली बैठी थी और...', जब Actresses ने सुनाए Casting Couch के किस्से

Bollywood Actresses Share Casting Couch Experiences: हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच (Casting Couch) के किस्से काफी सालों से सुनाई दे रहे हैं और जहां कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जो कास्टिंग काउच सिचूएशन में फंस चुके हैं, वहीं कई ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिन्होंने इस तरह के समय में प्रोजेक्ट्स को छोड़ दिया लेकिन अपने उसूलों पर कॉम्प्रोमाइज नहीं किया. इन अभिनेत्रियों में रवीना टंडन (Raveena Tandon) से लेकर अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) तक, कई बड़े नाम शामिल हैं. आइए जानते हैं कि इन कलाकारों को किस तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ा और क्या-क्या हुआ.. 
 | 
'मैं 19-20 साल की थी, कमरे में अकेली बैठी थी और...', जब Actresses ने सुनाए Casting Couch के किस्से

अंकिता लोखंडे: 'पवित्र रिश्ता' की अंकिता लोखंडे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वो 19-20 साल की थीं, एक कमरे में अकेले बैठी थीं, उन्होंने प्रोड्यूसर के आदमी से खुद पूछा था कि प्रोड्यूसर किस तरह का कॉम्प्रोमाइज चाहिए, 'क्या मुझे डिनर पर जाना पड़ेगा?' इसपर प्रोड्यूसर ने जब हां कहा तो अंकिता ने 'उसकी बैंड बजाय दी'. अंकिता ने यह भी कहा, 'आपके प्रोड्यूसर को एक ऐसी लड़की चाहिए जो आपके साथ सोए, न कि वो जो टैलेंटेड हो.'

2/5

प्राची देसाई: टीवी और फिल्मों की इंडस्ट्री की नामी कलाकार, प्राची देसाई ने भी इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए कुछ ऐसे सीधे प्रस्ताव आए हैं जिनके लिए हामी भरने के बाद ही उन्हें फिल्म ऑफर होती. इन प्रस्तावों के लिए साफ इनकार करने के बाद भी डायरेक्टर ने उन्हें बार-बार फोन किया लेकिन फिर भी उन्होंने डायरेक्टर को दबाव नहीं बनाने दिया. 

3/5

मलिका शेरावत: मलिका शेरावत ने भी कई इंटरव्यूज में यह कहा है कि उनके साथ भी इंडस्ट्री में कई बार आदमियों ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की है. कई प्रोजेक्ट्स से उन्हें इसलिए निकाला गया है क्योंकि उन्होंने हीरो के साथ ऑफ-स्क्रीन 'intimate' होने से मना कर दिया. कई सह-कलाकारों ने मलिका से कहा कि जब वो कैमरा पर उन्हें kiss कर सकती हैं तो ऑफ-कैमरा करने में क्या दिक्कत है. 

4/5

राधिका आपटे: राधिका आपटे ने भी अपने इंटरव्यूज के दौरान अपने कास्टिंग काउच अनुभवों के बारे में बताया है. राधिका बताती हैं कि एक बार उन्हें एक फोन आया जिसमें व्यक्ति ने कहा, 'हम Bollywood में एक फिल्म कर रहे हैं और आपसे मीटिंग करना चाहते हैं. लेकिन क्या आप जिससे मीटिंग करेंगी, आप उस इंसान के साथ सोने में कम्फर्टेबल होंगी?' इसपर राधिका ने पहले तो हंसा फिर उन्हें सख्ती से मना कर दिया और उसको भाड़ में जाने के लिए कहा. 

5/5

रवीना टंडन: 90 के दशक की सबसे बड़ी हेरोइनों में से एक, रवीना टंडन ने भी किसी मीडिया इंटरैक्शन के दौरान यह कहा है कि उन्हें इंडस्ट्री में 'बदतमीज' का लेबल दे दिया गया था क्योंकि वो कभी वो नहीं करती थीं, 'जो उनसे हीरो करने को कहते थे', वो तब नहीं हंसती थीं जब हीरो कहता था या उनके कहने पर उठती-बैठती नहीं थीं. उन्होंने कभी रोल के लिए किसी एक्टर के साथ अफेयर नहीं किया.     

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like