Jobs Haryana

Hyundai IONIQ 6: 24 घंटे में बिक गई इस इलेक्ट्रिक कार की सारी यूनिट्स, फुल चार्ज में चलती है 610KM

Hyundai Electric Car: हुंडई ने कुछ महीने पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 6 से पर्दा उठाया था. कंपनी ने 9 नवंबर को इसकी प्री-सेल शुरू की थी. पहले एडिशन के तौर पर गाड़ी की सिर्फ 2500 यूनिट्स ही उपलब्ध थी. 
 | 
24 घंटे में बिक गई इस इलेक्ट्रिक कार की सारी यूनिट्स, फुल चार्ज में चलती है 610KM

Hyundai Ioniq 6 Sold Out: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता हुंडई ने कुछ महीने पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 6 से पर्दा उठाया था. अपने एयरोडायनामिक डिजाइन और एफिशिएंसी के चलते यह काफी चर्चा में रही. कंपनी यह भी ऐलान कर चुकी है कि हुंडई आयनिक 6 को भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा. हुंडई ने 9 नवंबर को जर्मनी, यूके, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड जैसे मार्केट्स में इसकी प्री-सेल शुरू की थी. पहले एडिशन के तौर पर गाड़ी की सिर्फ 2500 यूनिट्स ही उपलब्ध थी. कंपनी की मानें तो 24 घंटों के भीतर ही इलेक्ट्रिक कार की सभी यूनिट्स बिक गईं. 

ऐसा है डिजाइन
फ्यूचरिस्टिक दिखने वाली हुंडई आयोनिक-6 को E-GMP आर्किटेक्चर पर बनाया गया है. इसमें बाहर की तरफ शार्प लाइन, फ्रंट बंपर पर एक आकर्षक V-शेप डिजाइन और पीछे छिपी हुई LED टेललाइट दी गई हैं. अंदर की तरफ ग्रे कलर का इंटीरियर, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलता है. 

फीचर्स की बात करें तो इसमें 12.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करता है. इसमें 12.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंबियंट लाइटिंग का भी फीचर है. सेफ्टी के लिए इसमें कई एयरबैग, पार्किंग कैमरा और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं. 

बैटरी पैक
इस इलेक्ट्रिक कार के 53.0 kWh और 77.4 kWh वाले दो बैटरी पैक ऑप्शन में बेचा जाता है. कंपनी की मानें तो कार एक बार फुल चार्ज करने पर 610 किमी. तक चल सकती है. इसमें सिंगल मोटर और डुअल मोटर के विकल्प भी दिए गए हैं. टॉप मॉडल के बारे में दावा है कि यह 5.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. फास्ट चार्जिंग के जरिए गाड़ी को सिर्फ 18 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like