home page

ऐसी दिखती है Honda की नई एडवेंचर मोटरसाइकिल, किसी भी रास्ते पर जाने से नहीं डरेगी बाइक

Honda NX500 Mid-Size Adventure Motorcycle: होंडा ने बिल्कुल नई NX500 एडवेंचर मोटरसाइकिल की डिजाइन फाइलिंग की है जिसमें इसका पूरा हुलिया सामने आ चुका है. कंपनी नई मोटरसाइकिल को जल्द मार्केट में लॉन्च कर सकती है जो संभावित रूप से होंडा CB500X पर आधारित होगी. 

 | 
ऐसी दिखती है Honda की नई एडवेंचर मोटरसाइकिल, किसी भी रास्ते पर जाने से नहीं डरेगी बाइक

Honda NX500 Mid-Size Adventure Motorcycle: होंडा ने हाल में बिल्कुल नई NX500 मिड-साइज एडवेंचर बाइक की डिजाइन फाइलिंग की है जिसमें इसका हुलिया सामने आ गया है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही NX500 नाम भी ट्रेडमार्क कराया है जिससे ये साफ होता है कि कंपनी नई एडवेंचर बाइक लॉन्च कर सकती है जो होंडा सीबी500एक्स पर आधारित होगी. नई होंडा बाइक के साथ सीबी500एक्स वाला 471 सीसी लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन मिल सकता है जो 47 बीएचपी ताकत और 43.2 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. 

कम दमदार इंजन भी मिल सकता है 

डिजाइन फाइलिंग में ये सामने आया है कि नई होंडा NX500 के साथ दमदार इंजन के अलावा कम क्षमता वाला इंजन भी दिया जा सकता है. यहां तक कि इस नई एडवेंचर मोटरसाइकिल के साथ 184.4 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन भी दिया जा सकता है जो भारत में बनी होंडा सीबी200एक्स और होंडा हॉर्नेट 2.0 के साथ दिया जाता है. पिछले साल होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भी एनएक्स200 नाम का ट्रेडमार्क दर्ज कराया था, लेकिन कंपनी ने यहां सीबी200एक्स लॉन्च की जिसकी अंडरपिनिंग्स होंडा हॉर्नेट 2.0 से ली गई है. 

होंडा के लिए एक सुनहरा मौका? 

होंडा सीबी200एक्स को भारतीय ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं, लेकिन ऑफ-रोडिंग के हिसाब से इसके सस्पेंशन दमदार नहीं हैं. बिक्री में भी ये बाइक ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही है. भारत में एंट्री लेवल एडवेंचर बाइक काफी पसंद की जाने लगी हैं जिनमें हीरो एक्सपल्स 200 4वी शामिल है, ऐसे में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के लिए ये सेगमेंट बिक्री बढ़ाने का सुनहरा मौका बन सकता है. सुजुकी ने भी हाल में नई वी-स्टॉर्म 250 एसएक्स भारत में लॉन्च की है, लेकिन एडवेंचर बाइक के रूप में इसका प्रदर्शन भी बहुत जोरदार नहीं है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like