Jobs Haryana

Haryana news : हरियाणा के किसान की 32 भैंसों की मौत, टेंशन में पशुपालक, अब खटखटाया न्याय का दरवाजा

हरियाणा के गुरुग्राम में एक किसान की 32 भैंसों की अचानक से मौत हो गई है जिसके बाद किसान सदमे में है।
 | 
हरियाणा के किसान की 32 भैंसों की मौत, टेंशन में पशुपालक, अब खटखटाया न्याय का दरवाजा

Haryana news : हरियाणा के गुरुग्राम में एक किसान की 32 भैंसों की अचानक से मौत हो गई है जिसके बाद किसान सदमे में है। लाखों रुपये की लागत से आई भैंसों से किसान अपना काम धंधा चलाता था, लेकिन रसायन युक्त चारा खाने से अब भैंसों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के कादरपुर इलाके के किसान खेमराज ने पुलिस को शिकायत दी है। किसान का आरोप है कि वह अपने गांव में अरावली पहाड़ी के नजदीक प्लॉट परप 41 भैंस पालकर दूध बेचने का काम करता है।
किसान ने बताया कि पशुओं के चारे के लिए एक कंपनी से चारा मिश्रित चारा लिया था। लेकिन इस चारे में जहरीले एवं रासायनिक मिश्रित चारा मिलाया गया था जिससे उसकी 32 भैंसों की मौत हो गई है। यह कंपनी राजस्थान के सवाई माधोपुर में पशुओं के आहार का उत्पादन करती है।

इस मामले में किसान खेमराज ने बताया कि 17 जनवरी को उसने भैंसों को चारा डाला था, जिसके कुछ समय बाद ही गिरकर बेहोश होने लगी। इसके बाद डॉक्टरों को भी सूचित किया लेकिन बचाया नहीं जा सके। किसान ने बताया कि डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक चारे में रसायन कि मिलावट की गई है।

थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने कहा कि पीड़ित पशुपालक की शिकायत पर एक कंपनी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPS) की धारा 429 (मवेशियों को मारने या मारने की साजिश रचने) के तहत गुरुग्राम सेक्टर 65 थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like