Jobs Haryana

Haryana Toll Plaza: हरियाणा में एक और नया टोल प्लाजा, अगले सप्ताह होगा शुरु, देखें क्या-क्या हैं रेट और कहां पर बना है ये टोल टैक्स ?

हाईवे पर सफर करते समय टोल तो जरूर देना पड़ता है। क्योकि यदि नए हाईवे बनाये जाते हैं तो सरकार को लागत भी वसूल करनी होती है।
 | 
Haryana Toll Plaza: हरियाणा में एक और नया टोल प्लाजा, अगले सप्ताह होगा शुरु, देखें क्या-क्या हैं रेट और कहां पर बना है ये टोल टैक्स ?

हाईवे पर सफर करते समय टोल तो जरूर देना पड़ता है। क्योकि यदि नए हाईवे बनाये जाते हैं तो सरकार को लागत भी वसूल करनी होती है। वैसे तो हरियाणा में कई कई टोल टेक्स मौजूद है। लेकिन अब हरियाणा में एक और नया टोल प्लाजा शुरू होने जा रहा है। बता दें कि पानीपत में जीटी रोड स्थित गांव सिवाह से लेकर नगीना तक जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी द्वारा नेशनल हाईवे 709-एडी का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यह निर्माण कार्य पूरा हो चूका है। और इसको वाहनों के लिये खोल दिया गया है। 

इसके साथ ही कंपनी ने नेशनल हाईवे पर यमुना पुल बॉर्डर व गांव सनौली के बीच तामशाबाद के पास टोल टैक्स बनाकर एनएचएआई को सौंप दिया है। एनएचएआई ने इस टोल का टेंडर हाल ही में मेरठ की कंपनी को तीन माह के लिये दिया है। इस कंपनी द्वारा टोल टैक्स के दोनो तरफ पहले से लगाये गये बोर्डो पर बुधवार को टोल की निर्धारित दरें लिखवा दी गई हैं। 

इसमें सबसे कम कारों का एक तरफ का टोल टैक्स 70 रुपए और दोनो तरफ का टोल 100 रुपए होगा। जबकि सबसे बड़े वाहनों के लिये अधिकतम टोल एक तरफ का 440 व दोनों तरफ का 660 रुपए तय किया गया है। टोल का टेंडर लेने वाली कंपनी द्वारा गणतंत्र दिवस के बाद टोल का तीन दिन का फ्री ट्रायल लिया जाएगा और तीन दिन के ट्रायल के बाद कंपनी द्वारा वाहनों से टोल लेना शुरू किया जाएगा। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like