Jobs Haryana

Haryana News : हरियाणा में डीएलएड एवं जेबीटी कोर्स बंद, अभय सिंह चौटाला ने किया सरकार के फैसले का विरोध

हरियाणा में डीएलएड जेबीटी कोर्ट को अगले शैक्षणिक सत्र से बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इस पर इनेलो नेता अभय चौटाला ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कोर्स खत्म करने की यह सोच प्रदेश के युवाओं के भविष्य के लिए बेहद घातक है। 
 | 
हरियाणा में डीएलएड एवं जेबीटी कोर्स बंद, अभय सिंह चौटाला ने किया सरकार के फैसले का विरोध

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा विभाग ने नेशनल एजुकेशन पालिसी का हवाला देते हुए सभी शिक्षण संस्थानों से डीएलएड/जेबीटी कोर्स को एकेडमिक सेशन 2023-25 से बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। शिक्षा विभाग के इन आदेश के बाद अब हजारों शिक्षण संस्थानों के संचालकों, नौकरी कर रहे शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो सकता है।

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार प्रदेश के लोगों के भविष्य को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भाजपा सरकार ने सरकारी संस्थानों में शिक्षा महंगी कर दी है। अब रोजगार देने वाले कोर्स और संस्थाओं को ही बंद किया जा रहा है। भाजपा गठबंधन सरकार की कोर्स खत्म करने की यह सोच प्रदेश के युवाओं के भविष्य के लिए बेहद घातक है।

बांड पालिसी का अभय चौटाला ने किया विरोध

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा मेडिकल में दाखिला लेने के लिए लागू की गई बांड पालिसी के विरोध में एमबीबीएस छात्रों द्वारा की जा रही भूख-हड़ताल का समर्थन किया और मेडिकल छात्रों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि मेडिकल में दाखिला लेने के लिए बांड पालिसी की शर्त को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश के एमबीबीएस छात्र बांड पालिसी के विरोध में पिछले 24 दिन से धरने पर बैठे हैं और आज पीजीआई में ओपीडी भी बंद कर दी गई है जिस कारण से पूरे मेडिकल संस्थान में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। मरीज इलाज के लिए भटक रहे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like