Jobs Haryana

Haryana News : CM मनोहर लाल खट्टर की बड़ी घोषणा, अगले महीने तक रोडवेज बसों में लगेगा आधा किराया

 | 
CM मनोहर लाल खट्टर की बड़ी घोषणा, अगले महीने तक रोडवेज बसों में लगेगा आधा किराया

चंडीगढ़ :- अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव प्रत्येक वर्ष हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में आयोजित किया जाता है. इस अवसर पर देश- विदेश से लाखों श्रद्धालु भाग लेने आते हैं. हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने आने वाले लाखों श्रद्धालुओ को परिवहन सुविधा देने के लिए 19 November से 6 December तक 10 जिलों के यात्रियों को बसों के किराए में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है. 

10 जिलों के श्रद्धालुओं का बसों में लगेगा 50% किराया  

हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष कुरुक्षेत्र जिले में अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का आयोजन किया जाता है. इस महोत्सव के दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. इसलिए प्रदेश के 10 जिलों Jind, पानीपत, Kaithal, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, Sonipat, रोहतक के यात्रियों को परिवहन किराए में 50% की छूट दी जाएगी. ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में श्रद्धालु इस समारोह में उपस्थित हो सके. 

250 करोड खर्च करके ज्योतिसर सरोवर को किया जाएगा विकसित 

इस समारोह के दौरान कुरुक्षेत्र के 48 कोस की परिधि के अंतर्गत आने वाले विचित्र धार्मिक तीर्थ स्थलों पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. प्रदेश सरकार कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर की तर्ज पर 250 करोड रुपए खर्च करके ज्योतिसर तीर्थ को भी विकसित करेगी. ज्योतिसर सरोवर से संबंधित कुछ योजनाओं पर कार्य शुरू कर दिया गया है जबकि कुछ योजनाओ पर कार्य किया जाना बाकी है. श्रद्धालु इस समारोह से बहुत सारी अच्छी और स्मरणीय यादें यहां से लेकर जाएंगे. 

19 नवंबर को होगा समारोह का उद्घाटन  

CM ने बताया कि ज्योतिसर तीर्थ पर 6 संग्रहालय बनाए गए हैं, जिसमे महाभारत और गीता से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण प्रसंगो को दिखाया गया है. इसके अलावा गीता जयंती महोत्सव को व्यापक स्वरूप देने के लिए CM ने 10 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करके भगवान श्री कृष्ण द्वारा दिखाए गए विराट स्वरूप को स्थापित किया है. इस विराट स्वरूप का निर्माण प्रसिद्ध मूर्तिकार राम सुतार ने किया है. अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का उद्घाटन 19 नवंबर Saturday को किया जाएगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like