Jobs Haryana

Haryana : हरियाणा में किसानों का फिर जमावड़ा, जींद में महापंचायत, जानिए क्या है नई योजना ?

हरियाणा समेत देश के कई राज्यों के किसानों ने एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी कर ली है। हरियाणा के जींद में किसानों की तरफ से महापंचायत बुलाई गई है
 | 
हरियाणा में किसानों का फिर जमावड़ा, जींद में महापंचायत, जानिए क्या है नई योजना ?

Haryana : हरियाणा समेत देश के कई राज्यों के किसानों ने एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी कर ली है। हरियाणा के जींद में किसानों की तरफ से महापंचायत बुलाई गई है जिसमें आगे की रूपरेखा तैयार हो सकती है। दरअसल हरियाणा में फिलहाल किसान गन्नें के रेट को लेकर कई दिनों से धरनों बैठे है,

लेकिन अब तक सरकार की तरफ से कोई समाधान नहीं मिला। इस को लेकर हिसार के बाडो पट्टी टोल प्लाजा पर किसानों ने फैसला लिया की 26 जनवरी को जींद में किसान महापंचायत करेंगे। इस रैली को सफल बनाने के लिए किसान गांव-गांव में जाकर लोगों को रैली के लिए आमंत्रण कर रहे है।

किसानों का कहना है, हरियाणा में कई दिनों से गन्नें के रेट को लेकर किसान धरना प्रर्दशन कर रहे है। किसानों का कहना है सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही, जिस कारण से जींद में आगे की रणनीति के लिए जींद में 26 जनवरी को महापंचायत को आयोजित किया जायेगा।

बाडोपट्टी टोल कमेटी के अध्यक्ष सरदानन्द राजली बताया जींद में 26 जनवरी को होने वाली किसान रैली के लिए वो गांव-गांव में जाकर लोगों को रैली के बारे में जागरूक कर रहे है। इसके लिए उन्होंने 6 जोन की कमेटी भी बनाई है, जो लोगों को गांव में जाकर रैली के बारे में जागरूक करेंगे। इसके लिए 58 गांव के किसान 26 जनवरी को खेड़ी चौपटा इक्कठा होकर जींद के लिए रवाना होगें। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like