Jobs Haryana

खुशखबरी: हिसार के बाद अब इस जिले से भी उड़ान भरेंगे विमान, केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी

 | 
खुशखबरी: हिसार के बाद अब इस जिले से भी उड़ान भरेंगे विमान, केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी

चंडीगढ़ :- अंबाला से श्रीनगर तक हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले समय में प्रदेश के अंबाला जिले से श्रीनगर जाने के लिए Flight की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन  मंत्रालय ने इसको मंजूरी दे दि है. यात्रियों के लिए अंबाला से श्रीनगर तक की यात्रा ओर भी सुगम होने वाली हैं. 

 

सभी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी करने के आदेश  

गृह मंत्री अनिल विज ने अपने कार्यालय में  नागरिक एवं उड्डयन विभाग ने हरियाणा के अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक के दौरान अनिल विज ने अधिकारियों को आदेश दिए कि हवाई यात्रा के लिए सभी आवश्यक औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी कर ले, ताकि इन्हें तुरंत प्रभाव से लागू किया जा सके. इस विमान की उड़ान के साथ ही प्रदेश को विकास के पंख लग पाएंगे. साथ ही लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी. 

20 एकड़ भूमि अधिगृहित करके एयरफोर्स को की गई Transfer  

इसके साथ ही अंबाला से लखनऊ के लिए भी हवाई यात्रा जल्द ही शुरू की जाएगी. इनके साथ ही हरियाणा को विकास के पंख लग जाएगे, और प्रदेश दिन प्रतिदिन प्रगति करेगा. वहीं सरकार ने अंबाला में जल्द ही टर्मिनल बनाने वाले के लिए Military जंक्शन के साथ लगती 20 एकड़ भूमि को अधिग्रहित करके Airforce को Transfer कर दी गई है. जल्द ही इस जमीन पर टर्मिनल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. 

40 करोड़ रूपये खर्च करके बनाया जाएगा टर्मिनल  

बता दे कि अधिगृहित की गई भूमि पर 40 करोड़ रुपए खर्च करके यह टर्मिनल बनाया जाएगा. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जब तक यह टर्मिनल बनकर तैयार नहीं हो जाता तब तक अस्थाई तौर पर टर्मिनल बनाकर हवाई यात्रा शुरू कर दी जाएगी. केंद्रीय सरकार की तरफ से इस पर लगने वाली धनराशि को भी मंजूरी दे दी गई है. जल्द ही अब इस पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like