Jobs Haryana

Airtel यूजर्स के लिए Good News! इस दिन से शुरू होगी 5G सर्विस; जानकर Jio यूजर्स को होगी जलन

Airtel 5G services in India: Airtel की 5G सर्विस कब से शुरू होगी? यही सवाल है जो आज-कल लोगों की जुबान में है. इसका जवाब एयरटेल ने खुद ही दे दिया है. जानकर जियो यूजर्स को भी जलन हो जाएगी. 

 | 
Airtel यूजर्स के लिए Good News! इस दिन से शुरू होगी 5G सर्विस; जानकर Jio यूजर्स को होगी जलन

Airtel 5G services in India: सालों के इंतजार के बाद आखिरकार भारत को जल्द ही 5जी कनेक्टिविटी मिल जाएगी. देश के सबसे बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक, एयरटेल ने घोषणा की है कि वह अगस्त के अंत तक भारत में 5G कनेक्टिविटी शुरू कर देगा. टेलीकॉम ने 5G नेटवर्क के इम्प्लिमेंटेशन के लिए Nokia, Ericsson और Samsung के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. Airtel ने कहा, 'हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5G सेवाओं को शुरू करेगा. हमारे नेटवर्क समझौतों को अंतिम रूप दिया गया है और एयरटेल दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी भागीदारों के साथ काम करेगा ताकि हमारे उपभोक्ताओं को 5जी कनेक्टिविटी का पूरा लाभ मिल सके.' 

Airtel ने नीलामी में खर्च किए इतने रुपये 

बता दें, भारत में दूरसंचार विभाग ने हाल ही में एक स्पेक्ट्रम नीलामी आयोजित की, जहां एयरटेल ने 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ आवृत्ति में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम का 43,084 करोड़ में अधिग्रहण किया. 

Airtel ने कही ये बात 

एयरटेल ने आगे कहा, 'कई भागीदारों की पसंद एयरटेल को अल्ट्रा-हाई-स्पीड, कम विलंबता और बड़ी डेटा हैंडलिंग क्षमताओं में फैली 5G सेवाओं को रोल आउट करने में सक्षम बनाएगी, जो एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव को सक्षम करेगी और उद्यम और उद्योग के ग्राहकों के साथ नए, अभिनव उपयोग के मामलों की खोज की अनुमति देगी.' 

ये हैं एयरटेल के नेटवर्क पार्टनर 

जैसा कि उल्लेख किया गया है, एयरटेल ने भारत में 5G सेवाएं देने के लिए एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग के साथ नेटवर्क पार्टनर के रूप में हाथ मिलाया है. एयरटेल हर पीढ़ी के मोबाइल उपकरणों में एरिक्सन की मोबाइल संचार सेवाओं का 25 वर्षों से अधिक समय से उपयोग कर रहा है. सैमसंग एक नया अतिरिक्त है और दक्षिण कोरियाई दिग्गज के साथ एयरटेल की साझेदारी इस साल से शुरू होगी. 

Jio शुरू कर सकता है 15 अगस्त से 5G सर्विस 

एयरटेल संभवत: देश में 5G सेवाएं प्रदान करने वाली पहली टेल्को बन जाएगी क्योंकि रिलायंस जियो और वोडाफोन जैसे प्रतिद्वंद्वियों की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. ऐसी अफवाहें हैं कि Jio 15 अगस्त को अपनी 5G सेवाएं शुरू करेगा.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like