Jobs Haryana

Gold Price Today: गोल्ड ज्वैलरी खरीदने वालों की हुई मौज! कीमतों में आई जोरदार गिरावट, चेक करें ताजा रेट्स

Gold Price Latest News: सोना और चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर है. आज सोने और चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है यानी आज आपके पास सस्ता सोना खरीदने का मौका है. 
 | 
गोल्ड ज्वैलरी खरीदने वालों की हुई मौज! कीमतों में आई जोरदार गिरावट, चेक करें ताजा रेट्स

Gold Price Today Delhi: सोना और चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर है. आज सोने और चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है यानी आज आपके पास सस्ता सोना खरीदने का मौका है. सोने की कीमत आज 52,800 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इस बारे में जानकारी दी है. 

कितना सस्ता हुआ सोना?
दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. शुक्रवार को सोने का भाव 270 रुपये फिसलकर 52,837 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर आ गए हैं. वहीं, इससे पिछले कारोबार में सोना के भाव 53,107 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी भी हुई सस्ती
अगर चांदी की कीमतों की बात की जाए तो इनमें भी 705 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 705 रुपये फिसलकर चांदी का भाव 61,875 प्रति किलो ग्राम के लेवल पर आ गए हैं. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसंधान विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा है कि मजबूत रुपये और निवेशकों की जोखिम लेने की धारणा से घरेलू सोने की कीमतों पर असर पड़ा. परमार ने कहा कि डॉलर में कमजोर रुख के बीच नवंबर में अबतक सर्राफा की कीमतों में करीब आठ प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

ग्लोबल मार्केट में भी है गिरावट
इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट की बात की जाए तो यहां पर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. सोना गिरावट के साथ 1,752.5 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी गिरावट के साथ 21.30 डॉलर प्रति औंस पर थी.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like