Jobs Haryana

Gold Price Today: सोने के भाव में लगातार दूसरी गिरावट, आज 9,560 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड

भारतीय सर्राफा बाजार में हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को भी सोने की कीमतें सस्ती हुई हैं. त्योहारों का सीजन शुरू होने में भी बस कुछ ही दिन का वक्त बचा है. इस लिहाज से यह वक्त सोना खरीदने के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है. 

 | 
Gold Price Today: सोने के भाव में लगातार दूसरी गिरावट, आज 9,560 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: इस हफ्ते लागातर दूसरे दिन सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है. भारतीय सर्राफा बाजार में हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को भी सोने की कीमतें सस्ती हुई हैं. त्योहारों का सीजन शुरू होने में भी बस कुछ ही दिन का वक्त बचा है. इस लिहाज से यह वक्त सोना खरीदने के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है.  

आज क्या है 22 कैरेट सोने का भाव 

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है. हालांकि यह गिरावट बेहद मामूली है. दिल्ली में आज 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 10 रुपये की बेहद मामूली गिरावट के साथ 45,840 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 45,850 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

24 कैरेट सोने का भाव 

मंगलवार को 22 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट शुद्ध सोने के भाव में भी गिरावट आई है. हालांकि ये गिरावट भी बेहद मामूली ही है. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 10 रुपये की बेहद मामूली गिरावट के साथ 50,010 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट सोना 50,020 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

ऑल टाइम हाई प्राइस से कितना सस्ता हुआ सोना 

सोने का भाव आज अपने ऑल टाइम हाई प्राइस से भी काफी नीचे चला आया है. साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 45,840 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 9,560 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like