Jobs Haryana

Gold Price Today: सोने की कीमत में आज भी रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold Price Today: भारतीय बाजार में सोने का वायदा भाव (Gold Rate) आज भी गिरा है, जबकि चांदी में मजबूती आई है. हालांकि, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज दोनों ही कीमती धातुओं में नरमी दिख रही है. 

 | 
Gold Price Today: सोने की कीमत में आज भी रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold Price Today: अंतरराष्‍ट्रीय बाजार से मिल रहे संकेतों के बीच सोने की कीमत जोरदार गिरावट दिह रही है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बुधवार 21 सितंबर को लगातार दूसरे दिन सोने और चांदी के भाव घटे हैं, जबकि भारतीय वायदा बाजार में सोने के भाव में कमी आई है लेकिन चांदी का रेट आज उछला है. मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने का भाव (Gold Rate Today) शुरुआती कारोबार में 0.04 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है जबकि चांदी (Silver Rate Today) में आज 0.42 फीसदी का उछाल दिख रहा है. 

सोने-चांदी की क्या है कीमत? 

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को MCX  पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 22 रुपये गिरकर 49,153 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है जबकि चांदी की कीमत में 234 रुपये बढ़कर प्रति किलो 56,577 रुपये हो गया है. सोने में आज कारोबार 49,189 रुपये के स्‍तर से शुरू हुआ, जबकि चांदी में आज ट्रेडिंग 56,578. रुपये से शुरू हुई थी.   

मंगलवार को क्या थी कीमत? 

गौरतलब है कि मंगलवार को एमसीएक्‍स पर सोना 91 रुपये गिरकर 49211 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसी तरह चांदी का वायदा भाव भी 319 रुपये लुढ़क गया था और इसका भाव 56,365 प्रति किलोग्राम पर आ गया था. यानी भारतीय बाजार में सोने की कीमत में लगातार कमी दिख रही है. 

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार का क्या है हाल? 

अब बात करते हैं अंतरराष्‍ट्रीय बाजार की तो ग्लोबल मार्केट में बुधवार को सोने और चांदी के हाजिर भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. आज यहां सोने कि कीमत में जहां 0.71 फीसदी की गिरावट दिख रही है, जबकि चांदी की कीमत में भी 1.08 फीसदी की नरमी है. सोने का भाव आज 1,663.35 डॉलर प्रति औंस हो गया है, जबकि चांदी का हाजिर भाव गिरकर 19.03 डॉलर प्रति औंस हो गया है. 

 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like